मुन्ना भाई एमबीबीएस की डॉक्टर सुमन 21 साल में दिखने लगी हैं ऐसी, कभी राधा बन ग्रेसी सिंह ने किया था आमिर खान के साथ डांस

साल 2003 में आई फिल्म मुन्ना भाई एमबीबीएस तो आपको याद होगी, जिसमें संजय दत्त ने मुन्ना भाई का किरदार निभाया था और इसमें डॉक्टर सुमन का किरदार निभाया था एक्ट्रेस ग्रेसी सिंह ने. क्या आप जानते हैं आप ग्रेसी सिंह कैसे दिखने लगी हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

मुन्ना भाई और सर्किट का नाम सुनते से ही सबसे पहले फिल्म मुन्ना भाई एमबीबीएस का ख्याल मन में आता है, जिसमें इन दोनों ही कैरेक्टर ने आईकॉनिक रोल प्ले किया था. लेकिन इस फिल्म में अरशद वारसी और संजय दत्त के अलावा एक्ट्रेस ग्रेसी सिंह ने भी डॉक्टर सुमन का आईकॉनिक किरदार निभाया था. 2003 में आई इस फिल्म ने न सिर्फ संजय दत्त के करियर को एक नया मोड़ दिया था, बल्कि ये फिल्म एक सुपर डुपर हिट फिल्म साबित हुई थी. लेकिन इतने सालों बाद अब इस फिल्म की एक्ट्रेस ग्रेसी सिंह कैसी दिखने लगे हैं और क्या करती हैं आइए हम आपको दिखाते हैं.

इस तस्वीर को जरा गौर से देखिए, ब्राउन कलर का सूट पहने इस एक्ट्रेस को क्या आप पहचान पाए हैं? जरूर कंफ्यूजन तो हो रहा होगा, तो चलिए आपकी कंफ्यूजन को दूर करते हैं और आपको बताते हैं कि यह कोई और नहीं बल्कि मुन्ना भाई एमबीबीएस की एक्ट्रेस ग्रेसी सिंह ही है, जो इस तस्वीर में काफी डिफरेंट लग रही हैं.

Advertisement
Advertisement

आपको बता दें कि ग्रेसी सिंह आमिर खान के साथ फिल्म लगान में नजर आई थीं और यह फिल्म भी सुपर डुपर हिट हुई थीं. इतना ही नहीं इस फिल्म ने ऑस्कर में भी नॉमिनेशन हासिल किया था. अपने करियर की शुरुआती दौर में ग्रेसी कुछ इस तरह की नजर आती थीं. इसमें उनका गाना राधा कैसे ना जले खूब फेमस हुआ था.

Advertisement
Advertisement

बॉलीवुड एक्ट्रेस ग्रेसी सिंह ने 1988 में आई फिल्म सर उठा कर जियो से अपने करियर की शुरुआत की थी. इसके अलावा वो तेलुगू, पंजाबी, मलयालम, कन्नड़ और मराठी फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं. हालांकि, उन्हें सबसे बड़ी सफलता लगान फिल्म और मुन्ना भाई एमबीबीएस जैसी फिल्मों से मिली.

 बहुत कम लोग जानते हैं कि ग्रेसी सिंह एक बेहतरीन एक्ट्रेस होने के साथ-साथ प्रोफेशनल भरतनाट्यम डांसर भी रह चुकी हैं और टीवी इंडस्ट्री में भी काम कर चुकी हैं. 1997 में उन्होंने टीवी सीरियल अमानत के लिए ऑडिशन दिया था और वो उसमें सिलेक्ट भी हो गई थी.

 अब भले ही ग्रेसी सिंह बड़े पर्दे से दूर रहती है, लेकिन सोशल मीडिया पर उनकी तगड़ी फैन फॉलोइंग है. इंस्टाग्राम पर उन्हें लगभग डेढ़ लाख लोग फॉलो करते हैं जिनके लिए वह अक्सर अपनी तस्वीरें शेयर करती रहती हैं.

Featured Video Of The Day
Hezbollah Chief Hassan Nasrallah Killed: कौन था हसन नसरल्‍लाह, जो Israel की Air Strike में मारा गया