नहीं मिला पिता का नाम...प्यार भी रह गया अधूरा...टूट गए रिश्ते, 69 साल की उम्र में भी सिंगल है ये एक्ट्रेस, पहचाना क्या?

फोटो में दिख रही इस छोटी बच्ची ने मजबूरी और आर्थिक तंगी के के करण फिल्मों में काम करना शुरू किया था. ये बच्ची आज के टाइम में फिल्म इंडस्ट्री की सुपरस्टार बन गई है. क्या आपने इन्हें पहचाना?

Advertisement
Read Time: 10 mins
ये बच्ची आज है बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस
नई दिल्ली:

‘इन आंखों की मस्ती के मस्ताने हजारों हैं'.. रेखा पर फिल्माया, फिल्म उमराव जान का ये गाना रेखा की शख्सियत बयां करता है. रेखा की खूबसूरती और अदाकारी के हजारों ही नहीं लाखों दीवाने थे, लेकिन फिर भी वह ताउम्र सिंगल रहीं. उनका नाम कई स्टार्स से जुड़ा लेकिन रेखा का प्यार कभी मुकम्मल न हो सका. प्यार की ये अधूरी कहानी बॉलीवुड का वो किस्सा बनीं जो आज भी चर्चा में रहती है. अमिताभ बच्चन के साथ उनके अनकहे रिश्ते को लेकर आज भी दबी जुबान में बातें होती हैं. सोशल मीडिया पर रेखा की एक बचपन की फोटो वायरल हो रही है, जिसमें उन्हें पहचानना मुश्किल हो रहा है.

नहीं मिला पिता का नाम

इस फोटो में रेखा काफी छोटी हैं और उनके गालों पर नजर ना लागे इसलिए काजल का टीका लगाया गया है.  बता दें, रेखा का जन्म 10 अक्टूबर 1954 में चेन्नई में हुआ था. वह साउथ के स्टार जेमिनी गणेशन और पुष्पावली की बेटी है, लेकिन उन्हें कभी पिता का नाम नहीं मिला. महज 16 साल की उम्र में रेखा ने फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया, लेकिन खुद रेखा ने बीबीसी को दिए एक इंटरव्यू में बताया था कि फिल्मों में एक्टिंग की शुरुआत करना उनकी मजबूरी थी. आर्थिक तंगी की वजह से उन्होंने 16 साल की उम्र में फिल्मों में काम करने की शुरुआत की.

ताउम्र रहीं सिंगल

अमिताभ बच्चन से पहले रेखा का नाम एक्टर किरण कुमार और विनोद मेहरा से भी जुड़ चुका है, लेकिन इन दोनों ही स्टार्स के घरवाले नहीं चाहते थे कि रेखा उनके घर की बहू बनें. पिता का नाम न होना रेखा के रिश्ते के बीच आ गया. फिर फिल्म ‘दो अंजाने' के सेट पर रेखा और अमिताभ की प्यार की कहानी शुरू हुई. दोनों ने एक साथ कई फिल्में की. अमिताभ की शादी के बाद भी रेखा के साथ उनके रिश्ते ही अफवाह बनी हुई थी. लेकिन एक बार जया बच्चन ने रेखा से कहा कि वह अपने पति को कभी नहीं छोड़ेंगी और रेखा उनके दूर हो जाए. इसके बाद रेखा, अमिताभ से दूर हो गईं. लेकिन अमिताभ पर दिल हार बैठी रेखा हमेशा सिंगल ही रहीं.  

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Ground Report : हाथरस के सत्संगस में भगदड़, लोग खोज रहे हैं अपनों को