बैक टू बैक फ्लॉप के बाद लंबे बालों ने बदल दी किस्मत, 75 रुपए कमाने वाले इस लड़के ने बनाया 5259 करोड़ का साम्राज्य, पहचाना क्या?

ये लड़का आज के टाइम में बॉलीवुड का बड़ा स्टार है, जिनके सामने आमिर-सैफ और शाहरुख़ जैसे हीरो तक फेल नजर आते हैं और जिनका बॉलीवुड में अपना एक अलग ही दबदबा है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
फोटो में दिख रहा ये लड़का है सुपरस्टार
नई दिल्ली:

फिल्म इंडस्ट्री में एक होते हैं स्टार, फिर आते हैं सुपरस्टार और फिर आता है ऐसा दबंग स्टार. फिल्मी पर्दे पर जिसका नाम ही काफी होता है और फिल्म करोड़ों कमाने में कामयाब हो जाती है. इस तस्वीर में नजर आ रहा है एक युवक भी ऐसा ही है. जिसके नाम से ही फिल्म की कमाई रफ्तार पकड़ लेती है. एक दौर ऐसा भी था जब ये युवक सिर्फ 75-75 रुपये के लिए काम किया करता था. कभी भीड़ में नाचने वाला बैकग्राउंड डांसर हुआ करता था. लेकिन एक हेयर स्टाइल ने इस युवक की किस्मत ही बदल दी. आज की तारीख में ये 5 हजार करोड़ से ज्यादा की मिल्कियत का मालिक है. जिसका नाम है सलमान खान.

लंबे बालों से बदली किस्मत

सलमान खान अपनी पहली ही फिल्म मैंने प्यार किया से ही जबरदस्त फैन फॉलोइंग खड़ी कर चुके थे. इस फिल्म के लिए उनकी फीस काफी कम थी. सलमान खान के फैन्स तो बने, जो उनका स्टाइल बहुत पसंद करते थे लेकिन उनकी कई फिल्मों को वो कामयाबी नहीं मिल पाती थी जो आज के दौर में उनके नाम के साथ ही मिल जाती है. इस बीच साल 2003 में उन्हें तेरे नाम मूवी ऑफर हुई. क्या कोई यकीन करेगा कि उस दौर में सलमान खान स्टारर मूवी महज 12 करोड़ रु. में बनकर तैयार हो गई थी. इस फिल्म के डायरेक्टर थे सतीश कौशिक और हीरोइन थीं भूमिका चावला. लागत से करीब दोगुनी कमाई करने वाली फिल्म में सलमान खान के लंबे बाल बहुत पसंद किए गए. और इसके बाद उनकी किस्मत भी तेजी से बदलने लगी.

सौ करोड़ की गारंटी

ये लंबे बाल सलमान खान के करियर में गुड लक चार्म की तरह साबित हुए. जिसके बाद वो न सिर्फ स्टाइलिश स्टार बल्कि दमदार एक्टर के रूप में भी जाने जाने लगे और धीरे धीरे उनका सिक्का फिल्म इंडस्ट्री में मजबूत होता चला गया. इसके बाद उन्होंने वांटेड, दबंग, बॉडीगार्ड, बजरंगी भाईजान और टाइगर सीरीज की उम्दा फिल्में की और बॉक्स ऑफिस पर कई करोड़ के क्लबों के रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए गए. अब भी उनका नाम जुड़ता है और फिल्म कम से कम सौ करोड़ से ज्यादा की कमाई कर डाली है. अब तो यहां भी और वहां भी उन्हीं का जलवा नजर आता है.

Advertisement

Featured Video Of The Day
NDTV InfraShakti Awards: दुनिया में जो Best Technology होगी वो लाएंगे: Nitin Gadkari