जानें आखिर क्या है कान फिल्म फेस्टिवल? जहां लगता है दुनियाभर के सितारों का मेला, फोटो में पहली बार देखें अंदर का नजारा

इन दिनों कान फिल्म फेस्टिवल की तस्वीरें हर जगह छाई हुई हैं. ऐश्वर्या राय, मृणाल ठाकुर, उर्वशी रौतेलाकान फिल्म फेस्टिवल में भाग लेने पहुंची थीं. अब तक आपने कान फिल्म फेस्टिवल के बारे में बहुत सुना होगा, पर आपको पता है कि आखिर ये होता क्या है?

Advertisement
Read Time: 15 mins
जानें कान फिल्म फेस्टिवल क्या है और क्यों होता है
नई दिल्ली:

इन दिनों कान फिल्म फेस्टिवल की तस्वीरें सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं. इस फिल्म फेस्टिवल में भाग लेने के लिए दुनियाभर के सितारे फ्रांस पहुंचे हैं. बॉलीवुड और हिंदी टीवी इंडस्ट्री की कई अभिनेत्रियों को कान 2023 में देखा गया. ऐश्वर्या राय, मृणाल ठाकुर, उर्वशी रौतेला, सपना चौधरी कान फिल्म फेस्टिवल में भाग लेने पहुंची थीं. इस दौरान की कई तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हुई. अब तक आपने कान फिल्म फेस्टिवल के बारे में बहुत सुना होगा, पर आपको पता है कि आखिर ये होता क्या है? अगर नहीं, तो चलिए हम आपको बताते हैं.

क्या है कान फिल्म फेस्टिवल?

बता दें, 20 सितम्बर 1946 में कान फिल्म फेस्टिवल की शुरुआत हुई थी. इस इवेंट में दुनियाभर की चुनिंदा फिल्मों और डॉक्यूमेंट्री को दिखाया जाता है. जब इस इवेंट की शुरुआत हुई थी तब 21 देशों की फिल्मों को इस फिल्म फेस्टिवल में शामिल किया गया था. 1946 में फिल्मों का जश्न मनाने और साल की सर्वश्रेष्ठ फिल्मों को पुरस्कृत करने के लिए इस फेस्टिवल का निर्माण किया गया था. तो अब आपको पता चल गया होगा कि आखिर ये कान फिल्म फेस्टिवल होता क्या है.

Advertisement

हालांकि सितारों को अब तक आपने स्टेडियम के बाहर रेड कारपेट पर वॉक करते या फोटो क्लिक करवाते हुए देखा होगा. पर आज हमको इसके अंदर का नजारा दिखाने जा रहे हैं. हाल ही में शार्क टैंक इंडिया के जज अमन गुप्ता को भी इस इवेंट में स्पॉट किया गया. वे अपनी पत्नी के साथ इसमें शरीक होने पहुंचे थे. अमन ने कुछ तस्वीरें शेयर की थीं, जिसमें एक तस्वीर में अंदर का खूबसूरत नजारा दिख रहा था. आप आखिरी फोटो में देख सकते हैं कि ये एक थिएटर की तरह है, जहां कुर्सियां लगी हुई हैं. इस पर आपको लोग भी बैठे हुए दिख सकते हैं. तस्वीर को देखने के बाद लोगों ने भी कमेंट किया कि अब तक तो बस सीढ़ियां देख रहे थे, पहली बार देखा कि अंदर कैसा होता है.

Advertisement

ये भी देखें: ऐश्वर्या राय बच्चन अपनी बेटी आराध्या के साथ एयरपोर्ट पर हुईं स्पॉट

Featured Video Of The Day
अमेरिका में NATO की बैठक के बीच प्रधानमंत्री मोदी के रूस पहुंचने के क्या हैं कूटनीतिक पैगाम?