7 साल के हुए करण जौहर के बच्चे अब मां को लेकर पूछने लगे हैं सवाल, डायरेक्टर ने खुद शेयर की अपनी उलझन

करण जौहर ने हाल में एक इंटरव्यू के दौरान बातचीत में बताया कि कैसे उनके बच्चे अब मां को लेकर सवाल करने लगे हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

फिल्म मेकर करण जौहर अपने बेटे यश की ज्यादा चीनी खाने और उसके बीएमआई के लिए सेहत से ज्यादा वजन बढ़ने से परेशान हैं. हाल ही में एक इंटरव्यू में करण ने शेयर किया कि यश का वजन बढ़ना उन्हें उस तरह के माता-पिता में बदल रहा है जो वह नहीं बनना चाहते. उन्होंने एक घटना का जिक्र किया जब उन्होंने अनजाने में अपने बेटे को छुट्टी के दौरान मोटा कहकर शर्मिंदा किया. फिल्म डायरेक्टर जो सिंगल पैरेंट हैं को भी अपने बच्चों से उनकी मां के बारे में सवालों का सामना करना पड़ रहा है.

“जब मैं अपने बेटे को चीनी खाते और उसका वजन बढ़ते देखता हूं तो मेरा दिल टूट जाता है. मैं इसे लेकर बहुत परेशान रहता हूं. मैं उसे यह नहीं बताना चाहता क्योंकि यह वह उम्र है जब मैं चाहता हूं कि वह लाइफ इंजॉय करे. मैं चाहता हूं कि वह खुश और बेफिक्र रहे क्योंकि वह एक हैप्पी बच्चा है. लेकिन मैं जेनेटिक हिस्ट्री देख सकता हूं. मैं इसे दोष नहीं कह सकता मुझे यह मेरी मां से मिला है और मुझे पता है कि उसे यह मुझसे मिला है." करण ने द फेय डिसूजा शो पर कहा.

करण ने कहा, "मैं उसे गेम्स खेलने, फुटबॉल खेलने, क्रिकेट खेलने, वे सभी चीजें करने के लिए इंस्पायर करता हूं जो मैंने नहीं कीं और फिर मैं खुद से सोचता हूं, 'मुझे इस तरह का पेरेंट नहीं बनना चाहिए. मैं ऐसा नहीं बनना चाहता था. मैं चाहता हूं कि मेरा बच्चा अपनी पसंद से आगे बढ़े. मैं अपने बच्चों को इनसेंसिटिव बातें ना कहने के लिए असल में संघर्ष करता हूं." एक बार छुट्टियों में करण ने अपने बेटे से कहा, "यश, तुम्हारा वजन बढ़ गया है." यह कहने के तुरंत बाद, 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' के डायरेक्टर को "बहुत खेद हुआ". "मैं अपने कमरे में गया और कहा 'तुमने ऐसा क्यों किया?' फिर मैं बाहर गया, उसे गले लगाया, और कहा, 'मुझे सच में खेद है, कृपया जो खाना है खाओ'." 

Advertisement

करण ने शेयर किया. 2017 में सरोगेसी के जरिए पिता बने करण जौहर को यह समझ में आने लगा है कि पेरेंटिंग कितनी चैलेंजिंग हो सकती है. यश के वजन बढ़ने के अलावा वह यश और रूही से उनकी मां के बारे में पूछे जाने वाले सवालों से भी जूझ रहे हैं. "मैं ऐसे सवालों से भी जूझ रहा हूं जैसे 'मैं किसके पेट में पैदा हुआ? मम्मा मम्मा नहीं हैं, वह मेरी दादी हैं.'" करण ने कहा, साथ ही उन्होंने बताया कि वह स्कूल काउंसलर की मदद से हालात को संभालने की कोशिश कर रहे हैं. करण ने कहा, "माता-पिता बनना कभी आसान नहीं होता. मेरे मामले में, मैं एक अकेला बच्चा और एकल पिता हूं." करण अपनी 81 वर्षीय मां फिल्म निर्माता हीरू जौहर के साथ मिलकर अपने बच्चों का पालन-पोषण कर रहे हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: इजरायल के Deir al-Asad में हिजबुल्लाह का रॉकेट हमला, 3 लोग घायल