इस बॉलीवुड एक्टर के सामने घुटने टेकते थे सुपरस्टार कमल हासन, हाथ मिलाते ही निकल आए थे आंसू

कमल हासन ने एक इंटरव्यू में बताया था कि एक ऐसे सुपरस्टार थे, जिन्हें देखते ही वे घुटने टेक लिया करते थे. इसका खुलासा एक्टर ने हाल ही में किया था.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

राजेश खन्ना भले ही बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार कहे जाते हैं, लेकिन 60-70 के दशक में एक सुपरस्टार जिसने अपनी एक्टिंग से लोगों के दिलों में खास जगह बना ली आज भी बॉलीवुड के ट्रैजेडी किंग के तौर पर जाने जाते हैं. जी, हां दिलीप कुमार न सिर्फ एक संजीदा अभिनेता थे बल्कि कई एक्टर्स के लिए वह आइडियल भी थे. साउथ के एक सुपरस्टार भी दिलीप कुमार के मुरीद थे. पहली बार जब वे दिलीप कुमार से मिले तो उनकी आंखों से आंसू छलक पड़े थे.

कमल हासन से ऐसा था दिलीप कुमार का रिश्ता

हम जिस साउथ के सुपरस्टार की बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि कमल हासन हैं. कमल हासन दिलीप कुमार के बड़े फैन रहे हैं. कमल ने 70-80 के दशक में साउथ से लेकर हिंदी सिनेमा में खूब नाम कमाया और आज भी फिल्मों में एक्टिव हैं. हाल ही में उनकी फिल्म कल्कि 2898 एडी रिलीज हुई, जो जमकर कमाई भी कर रही है. फिल्म के प्रमोशन के दौरान पिंकविला से बातचीत के दौरान कमल हासन ने दिलीप कुमार के साथ उनकी पहली मुलाकात की यादें ताजा की.

हाथ मिलाते ही छलक पड़े थे आंसू

कमल हासन ने बताया कि एक बार जावेद अख्तर ने उन्हें दिलीप कुमार की फिल्म ‘गंगा जमुना' देखने की सलाह दी थी. इस फिल्म को देखने के बाद वह दिलीप साहब से बहुत ही प्रभावित हुए थे और उनका नजरिया भी बदल गया था. कमल हासन ने बताया कि उनकी दिलीप साहब से पहली मुलाकात फिल्म ‘एक दूजे के लिए' की सिल्वर जुबली सेलिब्रेशन के दौरान हुई थी. इस दौरान जैसे ही कमल ने दिलीप साहब से हाथ मिलाया उनके आंखों से आंसू निकल आए. कमल ने ये भी बताया कि वह जब भी दिलीप कुमार के घर जाते घुटनों पर बैठ कर उनके हाथों को चूमते थे. 

Advertisement

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Assembly Elections: AIP और जमाते इस्लामी के समर्थन वाले निर्दलीय किसका खेल बिगाड़ेंगे?