IIFA Utsavam 2024 Winners List: साउथ में भी ऐश्वर्या राय का जलवा, बेस्ट एक्ट्रेस समेत पोन्नियिन सेलवन: II को मिले 4 अवॉर्ड  

IIFA Utsavam 2024 Winners List: आईफा उत्सवम 2024 में ऐश्वर्या राय बच्चन की पोन्नियिन सेल्वन 2 का जलवा देखने को मिला है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

I

नई दिल्ली:

IIFA Awards 2024 आबू धाबी के यास आईलैंड पर चल रहा है, जिसके पहले दिन आईफा उतस्वम में साउथ इंडस्ट्री के दिग्गज सितारे पहुंचे. इनमें नंदमुरी बालकृष्ण, चिरंजीवी, वेंकटेश दग्गुबाती, मणिरत्नम, सामंथा रुथ प्रभु, जावेद अख्तर, करण जौहर, शाहिद कपूर, ऐश्वर्या राय बच्चन, कृति सेनन, शाहिद कपूर और अनन्या पांडे का नाम शामिल है. जबकि बाहुबली एक्टर राणा दग्गुबाती और हनु मान फेम एक्टर तेजा सज्जा ने अवॉर्ड शो को होस्ट किया. वहीं अब आईफा उत्सवम के विनर्स की लिस्ट आ गई है, जिसमें ऐश्वर्या राय और जेलर का बेस्ट पिक्चर का अवॉर्ड मिला.   

लिस्ट की बात करें तो जेलर को बेस्ट  फ़िल्म (तमिल) का अवॉर्ड मिला. तेलुगू में दसरा को  नानी ने बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड जीता. पोन्नियिन सेलवन: II के लिए विक्रम को तमिल बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड, ऐश्वर्या राय को बेस्ट एक्ट्रेस, मणि रत्नम को बेस्ट डायरेक्टर, एआर रहमान को बेस्ट संगीत निर्देशन का अवॉर्ड अपने नाम किया. 

इसके अलावा भारतीय सिनेमा में उत्कृष्ट उपलब्धि के लिए चिरंजीवी को चुना गया. जबकि प्रियदर्शन को भारतीय सिनेमा में उत्कृष्ट योगदान के अवॉर्ड से नवाजा गया. सामंथा रूथ प्रभु को भारतीय सिनेमा में साल की बेस्ट वुमन का अवॉर्ड मिला.  

नेगेटिव रोल में बेस्ट परफॉर्मेंस के लिए तमिल में मार्क एंटनी के लिए एसजे सूर्या, तेलुगु के लिए दसरा के शाइन टॉम चाको, मलयालम में कन्नूर स्कवॉड के लिए अर्जुन राधाकृष्णन को दिया गया है. 

सपोर्टिंग रोल में बेस्ट परफॉर्मेंस (मेल - तमिल) के लिए जयराम (पोन्नियिन सेल्वन: II),सपोर्टिंग रोल में बेस्ट परफॉर्मेंस  (फीमेल - तमिल): सहस्र श्री (चिट्ठा), नंदमुरी बालकृष्ण को गोल्डन लिगेसी अवार्ड, ऋषभ शेट्टी को कन्नड़ सिनेमा में उत्कृष्ट उत्कृष्टता, काटेरा के लिए आराधना राम को बेस्ट डेब्यू (महिला - कन्नड़) में दिया गया. 

गौरतलब है कि 28 सितंबर यानी आज रात मेन अवॉर्ड्स नाइट है. जहां शाहरुख खान और करण जौहर शो को होस्ट करते हुए नजर आएंगे. जबकि विक्की कौशल उनका साथ देंगे. इसके अलावा बॉलीवुड स्टार्स परफॉर्मेंस देते हुए नजर आएंगे. 

Advertisement