1 हिट, चार एवरेज, दो फ्लॉप और दो डिजास्टर, जानें करण जौहर को क्यों बेचना पड़ा धर्मा, देखें पिछले दो साल की फिल्मों का रिपोर्ट कार्ड

करण जौहर के पुश्तैनी प्रोडक्शन हाउस धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले बनीं 10 फिल्मों का बॉक्स ऑफिस पर दो साल में कैसा हुआ हाल जानें यहां.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन की पिछले दो साल की फिल्मों की कमाई का रिपोर्ट कार्ड
नई दिल्ली:

धर्मा प्रोडक्शन पिछले कुछ दिनों से चर्चा में है. दरअसल, करण जौहर के पुश्तैनी प्रोडक्शन हाउस में कोविड वैक्सीन बनाने वाली कंपनी के मालिक अदार पूनावाला ने 50 परसेंट का स्टेक लिया है, जिसकी जानकारी खुद करण जौहर ने देते हुए बताया कि धर्मा प्रोडक्शन को अब अदार पूनावाला का साथ मिला है, जो उनके बहुत अच्छे दोस्त भी हैं. वो एक विजनरी और इनोवेटिव मैन हैं.  इसके साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई कि अपनी इस क्वालिटी से वो धर्मा प्रोडक्शन्स को नई ऊचाइयों पर ले जाएंगे. लेकिन करण जौहर को यह फैसला क्यों लेना पड़ा इसकी वजह सामने नहीं आई है. हालांकि उनके प्रोडक्शन हाउस तले बनीं अगर दो साल की फिल्मों का बॉक्स ऑफिस पर हाल देखें तो कहा जा सकता है कि उन्होंने यह फैसला क्यों लिया. 

दो साल में यानी 2022 से 2024 के बीच धर्मा प्रोडक्शन ने 10 फिल्में प्रोड्यूस की, जिसमें से केवल 1 हिट, चार एवरेज, एक बिलो एवरेज, दो फ्लॉप और दो डिजास्टर साबित हुई. लिस्ट की बात करें तो पहले नंबर पर जो हिट साबित हुई वह थी रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की रॉकी और रानी की प्रेम कहानी, जिसने 160 करोड़ के बजट में 355.61 करोड़ की कमाई बॉक्स ऑफिस पर की. 

Advertisement

चार एवरेज फिल्म में पहली वरुण धवन और कियारा आडवाणी की जुग जुग जियो थी, जिसने 85 करोड़ के बजट में 136.13 करोड़ की कमाई की. दूसरी ब्रह्मास्त्र पार्ट 1 थी, जिसका बजट 410 करोड़ था और फिल्म ने 418 करोड़ की वर्ल्डवाइड कमाई हासिल की. तीसरी किल फिल्म थी, जिसने 40 करोड़ के बजट में 47.12 करोड़ कमाए. चौथी गुड न्यूज थी, जिसने 80 करोड़ के बजट में 115.74 करोड़ की कमाई हासिल की. 

Advertisement

दो फ्लॉप फिल्मों में सिद्धार्थ मल्होत्रा की योद्धा थी, जिसने 55 करोड़ के बजट में 52 करोड़ की ही कमाई हासिल की. दूसरी जिगरा थी, जिसने 90 करोड़ के बजट में 52.07 करोड़ की कमाई हासिल की. वहीं डिजास्टर फिल्म में पहली लाइगर है, जिसका बजट 90 करोड़ था और 60.80 करोड़ की ही कमाई फिल्म कर पाई. दूसरे सेल्फी थी, जिसे 100 करोड़ के बजट में बनाया गया लेकिन 23.63 करोड़ की कमाई ही फिल्म हासिल कर पाई. इसके चलते धर्मा प्रोडक्शन को काफी घाटा हुआ. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel Iran War: इजरायल ने हमले के मौजूदा दौर की समाप्ति का किया एलान