ग्लोबल ब्रांडिंग से लेकर सिनेमा तक, बॉलीवुड की मस्तानी दीपिका पादुकोण ने रचा एक और इतिहास

चमकती फिल्म स्टार से दमदार बिज़नेसवुमन तक, दीपिका पादुकोण ने ‘द सीईओ मैगज़ीन’ में बताया कि कैसे वो सिनेमा से आगे बढ़कर अपने बिजनेस खड़े कर रही हैं, समाज की पुरानी सोच को तोड़ रही हैं और दुनिया के सामने इंडिया का नाम रोशन कर रही हैं.

विज्ञापन
Read Time: 4 mins
'द सीईओ मैगज़ीन’ के कवर पर दीपिका ने बनाई जगह
नई दिल्ली:

जैसा कहते हैं- ये तो बस एक नई कहानी की शुरुआत है. चमकती फिल्म स्टार से दमदार बिज़नेसवुमन तक, दीपिका पादुकोण ने ‘द सीईओ मैगज़ीन' में बताया कि कैसे वो सिनेमा से आगे बढ़कर अपने बिजनेस खड़े कर रही हैं, समाज की पुरानी सोच को तोड़ रही हैं और दुनिया के सामने इंडिया का नाम रोशन कर रही हैं. दीपिका पादुकोण, जो सिर्फ एक बेहतरीन एक्ट्रेस ही नहीं बल्कि एक दमदार एंटरप्रेन्योर भी हैं, ‘द सीईओ मैगज़ीन' के कवर पर अपनी जगह बना चुकी हैं. उनकी ये जर्नी सिर्फ सिनेमा तक सीमित नहीं रही, बल्कि अब वो बिज़नेस वर्ल्ड में भी अपनी पहचान मजबूत कर रही हैं.

बॉलीवुड में अपनी दमदार मौजूदगी के साथ, दीपिका लगातार नए मुकाम हासिल कर रही हैं और खुद को एक ग्लोबल ब्रांड के रूप में साबित कर रही हैं. उनका सफर बताता है कि पैशन, मेहनत और बेस्ट देने की लगन इंसान को भीड़ से अलग बनाती है- चाहे वो फिल्म इंडस्ट्री हो या बिज़नेस की दुनिया.

अपने सोशल मीडिया पर ‘द सीईओ मैगज़ीन' का कवर शेयर करते हुए, दीपिका पादुकोण ने मैगज़ीन को शुक्रिया कहा. उन्होंने लिखा, "थैंक यू @theceomagazineglobal मेरी एंटरप्रेन्योरियल जर्नी और उससे आगे के सफर को इतने खूबसूरत तरीके से दिखाने के लिए…💫" साथ ही, उन्होंने मजेदार अंदाज में म्यूजिक ट्रैक पर भी कमेंट किया- "वैसे, ये वही गाना नहीं जो सबके दिमाग में घूम रहा है?💥”

Advertisement

दीपिका पादुकोण सिर्फ अपनी दमदार एक्टिंग के लिए ही नहीं, बल्कि अपने बिज़नेस सेंस के लिए भी जानी जाती हैं. फिल्मों से आगे बढ़कर उन्होंने अपने अलग-अलग बिज़नेस वेंचर्स के साथ एक सक्सेसफुल एम्पायर खड़ा कर लिया है. उनका टैगलाइन "भारतीय एक्ट्रेस जो सीमाएं तोड़ रही हैं और एक ग्लोबल ब्रांड बना रही हैं". उनकी इस जर्नी को परफेक्ट तरीके से बयां करता है. दीपिका ने सिल्वर स्क्रीन से आगे बढ़कर एक नई दुनिया बनाई है, जहां वो सिर्फ एक स्टार नहीं, बल्कि एक प्रेरणा बन गई हैं.

Advertisement

एक गहरी बातचीत में, दीपिका पादुकोण ने अपनी सक्सेस के पीछे के सबसे बड़े सीक्रेट्स शेयर किए. उन्होंने कहा, "डिसिप्लिन, डेडिकेशन, डिटर्मिनेशन और पेशेंस"—यही चार चीजें हैं, जिन्होंने उन्हें इस मुकाम तक पहुंचाया है. उन्होंने कहा “आजकल की तेज़ भागती दुनिया में, हर किसी को सब कुछ झटपट चाहिए. लोग चाहते हैं कि हर चीज़ तुरंत हो जाए, बिना इंतज़ार किए, बिना सब्र रखे."

Advertisement

अपनी प्रोफेशनल लाइफ और बिज़नेस वेंचर्स के बीच बैलेंस बनाते हुए, दीपिका पादुकोण ने शेयर किया कि वो कैसे अपना फोकस बनाए रखती हैं. उन्होंने कहा, "फिल्में हमेशा मेरी ज़िंदगी का हिस्सा रहेंगी, क्योंकि यही वो चीज़ है जिसने ये सब मुमकिन बनाया है. मैं इसे हमेशा संजोकर रखूंगी." वो मानती हैं कि फिल्मों ने ही उन्हें बाकी सारे काम करने की ताकत दी है. मैं खुद को खुशकिस्मत मानती हूं कि मैंने अब तक सबकुछ बैलेंस करके रखा है, दीपिका ने बड़े ही सधे अंदाज में अपनी जर्नी का खूबसूरत पहलू बताया.

Advertisement

बॉक्स ऑफिस पर राज करने और ग्लोबल ब्रांड्स की एम्बेसडर बनने के अलावा, दीपिका पादुकोण अपने एक और खास मकसद के लिए भी जानी जाती हैं- मेंटल हेल्थ को लेकर जागरूकता बढ़ाना. उन्होंने 'द लाइव, लव, लाफ फाउंडेशन' (LLL) की नींव रखी, जो मेंटल हेल्थ को लेकर लोगों में समझ बढ़ाने, इससे जुड़े स्टिग्मा को कम करने और भरोसेमंद रिसोर्सेज तक पहुंच आसान बनाने के लिए काम करता है. दीपिका का ये इनिशिएटिव खासतौर पर भारत में अफोर्डेबल मेंटल हेल्थ केयर को प्रमोट करने पर फोकस करता है, ताकि हर कोई सही मदद ले सके, बिना किसी झिझक के.

इस साल 'द लाइव, लव, लाफ फाउंडेशन' (LLL) अपनी 10वीं सालगिरह मना रहा है. एक दशक से मेंटल हेल्थ को लेकर जागरूकता बढ़ाने वाले इस फाउंडेशन की कमान अब दीपिका पादुकोण की बहन, अनीशा पादुकोण संभाल रही हैं. अनीशा, जो वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के ग्लोबल फ्यूचर काउंसिल फॉर मेंटल हेल्थ की मेंबर रह चुकी हैं, अब LLL की सीईओ के तौर पर इस मिशन को आगे बढ़ा रही हैं, ताकि मेंटल हेल्थ सपोर्ट और भी ज्यादा लोगों तक पहुंच सके.

मां बनने के बाद, दीपिका पादुकोण ने हाल ही में मशहूर इंडियन डिज़ाइनर सब्यसाची के 25वें एनिवर्सरी शो की ओपनिंग की और फिर दुबई में कार्टियर के 25वें एनिवर्सरी इवेंट में भी शिरकत की. और सच कहें तो, इस दौरान हमने अपनी क्वीन को मिस किया. ये सिर्फ एक इवेंट नहीं, बल्कि दीपिका की ग्लोबल अपील और इंटरनेशनल लेवल पर उनकी पहचान का सबूत है. उनका जलवा हर जगह बरकरार है, फिर चाहे वो इंडियन फैशन हो या इंटरनेशनल लग्ज़री ब्रांड्स.

Featured Video Of The Day
Maha Kumbh 2025: महाकुंभ में 66 करोड़ लोगों के पहुंचने से चमक उठी अर्थव्यवस्था | Hot Topic