2 सुपरस्टार की बेटी फिर भी नहीं बन पाई स्टार, 9 में से 7 फिल्में हुईं फ्लॉप, सलमान-गोविंदा भी नहीं बचा सके करियर...पहचाना क्या?

फोटो में दिख रही ये बच्ची बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार की सुपरफ्लॉप बेटी का टैग ले चुकी है. इन्होंने अपने करियर में गोविंदा और सलमान जैसे स्टार हीरो के साथ काम किया, फिर भी इनकी कोई फिल्म चल नहीं पाई.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

पिछले कुछ समय से बॉलीवुड में नेपोटिज्म का मुद्दा काफी जोरों-शोरों से उठाया जा रहा है. कंगना रनौत के बेबाक बयान के बाद नेपोटिज्म के मुद्दे ने जोर पकड़ा था, जिसके बाद कई और सितारों ने भी दबी आवाज में इंडस्ट्री के इस रवैये के चलते लॉस में रहने की बात कबूली थी. हालांकि, कई स्टार किड्स ऐसे भी रहें जिनके करियर को शायद नेपोटिज्म के कथित कॉन्सेप्ट का फायदा नहीं मिला और लगातार फ्लॉप फिल्मों के चलते एक्टिंग करियर से हाथ धोना पड़ा.

आज हम एक ऐसी ही एक्ट्रेस की बात करने जा रहे हैं, जो दो सुपरस्टार्स की बेटी होते हुए भी एक्टिंग में अपना करियर नहीं बना पाई. चार साल के फिल्मी करियर में एक्ट्रेस ने कुल नौ फिल्मों में काम किया जिसमें से 7 फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई.

नौ में से सात फ्लॉप

हम यहां बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार कहे जाने वाले लीजेंडरी एक्टर राजेश खन्ना और एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया की दूसरी बेटी रिंकी खन्ना की बात कर रहे हैं. रिंकी खन्ना का भी पर्दे पर जादू नहीं चल पाया. महज 4 साल में कुल 9 में से 7 फ्लॉप फिल्मों के कारण उन्हें एक्टिंग को अलविदा कहना पड़ा. एक्ट्रेस ने सलमान खान और गोविंदा जैसे टॉप लेवल के एक्टर्स के साथ भी काम किया था फिर भी वह बॉलीवुड में अपना पैर नहीं जमा पाईं.

1999 में किया डेब्यू 

फिल्म 'प्यार में कभी कभी' से रिंकी खन्ना ने साल 1999 में डेब्यू किया था. एक्ट्रेस की डेब्यू फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हो गई. इसके बाद वह गोविंदा के साथ फिल्म जिस 'देश में गंगा रहता है' में नजर आईं, जो बॉक्स पर कुछ खास परफॉर्म नहीं कर पाई थी. रिंकी ने बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान के साथ 'ये है जलवा' फिल्म में भी काम किया था. इसके अलावा एक्ट्रेस ने 'इंकार बिट्स', 'चमेली' और 'प्राण जाए पर शान न जाए' फिल्मों में भी काम किया था.

रिंकी खन्ना की ये फिल्में भी फ्लॉप साबित हुई थीं. नौ में से सात फ्लॉप फिल्मों के बाद एक्ट्रेस ने फिल्मी करियर को अलविदा कह दिया. खिलाड़ी अक्षय कुमार की पत्नी और बहन ट्विंकल खन्ना का भी कुछ यही हाल रहा. फिल्में नहीं चलने के बाद ट्विंकल ने भी एक्टिंग को अलविदा कह दिया था.

अब कहां है एक्ट्रेस?

फिल्मी करियर में निराशा हाथ लगने के बाद रिंकी खन्ना ने एक्टिंग को अलविदा कह दिया और करोड़पति बिजनेसमैन समीर सरन से शादी रचा ली और पति के साथ विदेश में ही शिफ्ट हो गई. रिंकी खन्ना के दो बच्चे हैं और वह अपने पूरे परिवार के साथ यूके में ही रहती हैं. पति, बेटे और बेटी नाओमिका सरन के साथ रिंकी अपनी फैमिली लाइफ को खूब एन्जॉय कर रही हैं. उनकी बेटी नाओमिका सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है.

Advertisement




 

Featured Video Of The Day
Himachal Pradesh में Masjid में अवैध निर्माण का सच जानिए NDTV की स्पेशल ग्राउंड रिपोर्ट में