मुख्यमंत्री के बेटे ने बनाई बॉलीवुड में पहचान, खुद के दम पर आज नेटवर्थ है 120 करोड़

आज रितेश देशमुख अपना 45वां जन्‍मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. वैसे तो रितेश देशमुख ने कई किरदार निभाए हैं लेकिन कॉमेडी में उनका कोई जवाब नहीं है.

Advertisement
Read Time: 15 mins
लाल टीशर्ट में दिख रहे बच्चे ने कॉमेडी ही नहीं विलेन का भी निभाया किरदार
नई दिल्ली:

बॉलीवुड में अपने पैर जमाना किसी चुनौती से काम नहीं है. लोगों को सालों लग जाते हैं सिर्फ एक फिल्म का हिस्सा बनने में. ऐसे में बॉलीवुड का एक ऐसा भी एक्टर है जिसने अच्छा खासा पॉलीटिकल बैकग्राउंड छोड़कर नेता बनने की बजाय अभिनेता बनने का फैसला लिया. हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर रितेश देशमुख की. अमूमन देखा गया है कि पॉलिटिशियन का बेटा पॉलिटिक्स में ही अपना कैरियर बनाता है.. लेकिन रितेश उन एक्टर्स में गिने जाते हैं जिन्होंने इस पैटर्न को तोड़ा और खुद की राह अपने पॉलिटिकल करियर से अलग करते हुए एक्टिंग में नाम कमाया. जी हां, रितेश देशमुख के पिता महाराष्‍ट्र के कई सालों तक मुख्यमंत्री रहें और रितेश चाहते तो पॉलिटिक्स में बिना अधिक मेहनत किए अपना करियर बना सकते थे. लेकिन उन्‍होंने अपनी राह एक्टिंग में चुनी और अपने दम पर एक्टिंग में अपना करियर बनाया. बता दें कि रितेश का जन्‍म 17 दिसंबर 1978 में हुआ था और आज वे 45 साल के हो गए हैं.

 करियर की शुरुआत

साल 2000 में रितेश ने 'तुझे मेरी कसम' फिल्‍म से करियर की शुरुआत की थी. हालांकि शुरुआत में रितेश को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा था, और लोग उन्‍हें सीएम का बेटा कहकर ट्रोल भी किया करते थे. यही नहीं, लोग उनके करियर पर भरोसा भी नहीं किया गया और उनके काम को लोग सीरियसली नहीं लेते थे. लेकिन रितेश ने लगातार मेहनत की जिसकी बदौलत आज वो बॉलीवुड का जाना माना नाम बन चुके हैं. 

सेट पर ही मिला जीवन साथी

अपनी पहली फिल्‍म तुझे मेरी कसम के साथ जब रितेश अपने करियर की शुरुआत कर रहे थे, उसी फिल्‍म के सेट पर उन्हें उनका प्यार मिला.  दरअसल इस फिल्म में रितेश ने जेनेलिया डिसूजा के साथ डेब्यू किया था और यह मुलाकात धीरे-धीरे प्यार में बदल गई. यहीं से उनका प्‍यार परवान चढ़ा और दोनों डेट करने लगे. 10 साल डेट करने के बाद दोनों ने 2012 में शादी कर ली और आज दोनों के दो बच्‍चे भी है. रितेश और जेनेलिया को बॉलीवुड का सबसे क्यूट, लवेबल और अंडरस्टैंडिंग कपल माना जाता है.

Advertisement

उनकी सुपरहिट फिल्‍में

अपने अबतक के करियर में रितेश ने तुझे मेरी कमस, मस्ती, बर्दाश्त, क्या कूल हैं हम, ब्लफमास्टर, कैश, हे बेबी, धमाल, मालामाल वीकली, हाउसफुल, डबल धमाल, हाउसफुल 2, हमशक्‍ल्‍स, एक विलेन, हाउसफुल 3, बैंजो, बैंक चोर, टोटल धमाल और मरजावां जैसी फिल्‍मों में प्रमुख किरदार निभाया.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: घरवाले कहेंगे बेटी कहां गई? घर नहीं जाऊंगी.. और रो पड़ी दादी
Topics mentioned in this article