ललिता रानी था इस एक्ट्रेस का असली नाम, बदला नाम तो डे डाली श्रीदेवी को टक्कर, कभी करना चाहती थी आत्महत्या...पहचाना क्या?

बॉलीवुड की एक ऐसी एक्ट्रेस जिन्होंने इंडस्ट्री में नाम बदलकर एंट्री की थी. नाम बदलकर इंडस्ट्री में आईं और छा गईं. इस एक्ट्रेस की पुरानी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. क्या आप पहचान पाए.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

बॉलीवुड में 70-80 के दशक में एक्ट्रेसेस का जलवा था. वो अपनी एक्टिंग और अदाओं से फैंस को दीवाना बना लेती थीं. उनकी हर अदा फैंस का दिल जीत लेती थीं. ऐसी ही एक एक्ट्रेस थी जिन्होंने इंडस्ट्री में नाम बदलकर एंट्री की थी. नाम बदलकर इंडस्ट्री में आईं इस एक्ट्रेस की पुरानी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. जिसे देखकर पहचान पाना मुश्किल होगा कि आखिर ये हैं कौन. हिंट के लिए आपको बता देते हैं कि अपने जमाने की सबसे खूबसूरत और टैलेंटेड एक्ट्रेस होने के साथ-साथ ये लाजवाब डांसर भी हैं. यही नहीं सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं बल्कि राजनीति ने में भी इन्होंने अपना खूब नाम कमाया है.

कौन हैं ये खूबसूरत अदाकारा 

वायरल हो रही ये तस्वीर किसी और की नहीं बल्कि बॉलीवुड पर राज कर चुकीं एक्ट्रेस जया प्रदा हैं. जया ने तेलुगू फिल्म कोसम में अपने डांस से सभी को दीवाना बना लिया था. जिसके बाद से उन्हें ऑफर आने लगे थे. जया प्रदा का असली नाम ललिता रानी है. उनका जन्म आध्र प्रदेश के एक परिवार में हुआ था. उनके पिता फाइनेंसर थे और मां हाउसवाइफ थीं.  ललिता ने जब डांस किया था तो उसके बाद से उनके पास प्रोजेक्ट्स की लाइ लग गई थी और इन ऑफर्स के बाद से ललिता बन गई थीं जया प्रदा. आपको जानकर हैरानी होगी कि एक ऐसा वक्त था जब जयाप्रदा अपनी जिंदगी खत्म कर देना चाहती थीं.  दरअसल खुद जयाप्रदा ने बताया था कि उनका नाम अमर सिंह के साथ जोड़ा जाने लगा था और उनकी तस्वीरों को गलत तरीके से फैलाया जा रहा था. जैसे दुखी होकर वह आत्महत्या करना चाहती थीं. 

श्रीदेवी से रही टक्कर

जया प्रदा ने जिस समय में इंडस्ट्री में कदम रखा था उस समय श्रीदेवी भी अपनी एक्टिंग का जलवा दिखा रही थीं. दोनों अपने लुक और एक्टिंग की वजह से एक-दूसरे को कॉम्पीटशन मानती थीं. दोनों एक्ट्रेस की बिल्कुल भी नहीं बनती थी. फिर भी दोनों ने साथ में कई फिल्मों में काम किया है. जिस फिल्म में भी ये एक्ट्रेसेस होती थीं समझ लीजिए वो मूवी हिट होने वाली है. इसमें तोहफा, मवाली, मैं तेरा दुश्मन समेत कई फिल्में शामिल हैं.

 

Advertisement
Featured Video Of The Day
PM Modi Maharashtra Visit: Congress पर बरसे PM मोदी, बदहाल बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी