'रॉकी और रानी' के कई सीन पर हुआ सेंसर बोर्ड को ऐतराज, किए ये चेंजेस

सेंसर बोर्ड ने डायलॉग्स में कई चेंजेंस बताए. एक न्यूज पोर्टल के मुताबिक फिल्म में B****** शब्द कई बार इस्तेमाल किया गया था.

Advertisement
Read Time: 10 mins
रॉकी और रानी 28 जुलाई को रिलीज हो रही है
नई दिल्ली:

रॉकी और रानी की प्रेम कहानी के साथ करन जौहर डायरेक्शन में वापसी कर रहे हैं. उनकी फिल्म 28 जुलाई को रिलीज होने वाली है लेकिन रिलीज से पहले ये फिल्म सेंसर बोर्ड की वजह से चर्चा में है. दरअसल फिल्म में कुछ ऐसे शब्दों का इस्तेमाल किया गया था कि बोर्ड को इससे आपत्ति हुई और अब इन्हें बदला जा चुका है. फिल्म रिलीज से पहले रिव्यू के लिए गई और अब सेंसर बोर्ड की पैनी नजर से गुजरने के बाद साफ-सुथरी हो चुकी है. बोर्ड ने डायलॉग्स में कई चेंजेंस बताए. एक न्यूज पोर्टल के मुताबिक फिल्म में B****** शब्द कई बार इस्तेमाल किया गया था. अब इसे 'बहन दी' से रिप्लेस कर दिया गया है. इसके अलावा रम ब्रांड ओल्ड मॉन्क को बोल्ड मॉन्क से रिप्लेस कर दिया है.

इसके अलावा लोकसभा का जिक्र और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नाम वाले डायलॉग को काट दिया गया है. इसके अलावा एक लॉन्जरी शॉप वाला सीन हटा दिया गया है. इसे महिलाओं को अपमानित करने वाला बताया गया. इसके अलाव ब्रा शब्द को आइटम से रिप्लेस किया गया है. इन सब बदलावों के बाद रॉकी और रानी को सेंसर सर्टिफिकेट मिल चुका है और ये फिल्म 2 घंटे 48 मिनट की बताई जा रही है. 

कुछ दिन पहले फिल्म को लेकर बात करते हुए रणवीर सिंह ने कहा था कि ये करन जौहर स्टाइल की फिल्म है. इसके साथ 'कभी खुशी कभी गम' वाली फीलिंग भी लौटेगी. करन जौहर वो सिनेमा वापस लाने की कोशिश कर रहे हैं जिसे देखकर हम बड़े हुए. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
उत्तराखंड में भारी बारिश से जगह-जगह पानी, कई रास्ते बंद