नामी परिवार में हुआ जन्म, मां से तंग आकर दो बार की जान देने की कोशिश, बाद में बनी बॉलीवुड की रानी...इस बच्ची को पहचाना क्या?

फोटो में पिता संग दिख रही इस बच्ची का जन्म एक नामी परिवार में हुआ, जो बाद में जाकर सुपरस्टार बनी. इस एक्ट्रेस ने मां की वजह से दो बार खुद की जान लेने की कोशिश की थी. आज इनका बॉलीवुड में एक अलग ही रुतबा है. क्या आप इन्हें पहचान पाए?

Advertisement
Read Time: 10 mins
फोटो में पिता संग दिख रही ये बच्ची आज है सुपरस्टार
नई दिल्ली:

मुस्कुराती हुई ये बच्ची आज बॉलीवुड के लेजेंड्री स्टार्स में शामिल हैं, जिनकी एक्टिंग की कसमें खाई जाती हैं. वैसे तो इस एक्ट्रेस का जन्म एक नामी परिवार में ही हुआ, उसके बावजूद फिल्म इंड्स्ट्री में जगह बनाना उनके लिए बहुत आसान नहीं था. लेकिन जब मौका मिला तो खुद को साबित करने में भी कोई कसर नहीं छोड़ी और वो मुकाम हासिल किया कि अपने करियर में एक नेशनल अवॉर्ड जीता. इतना ही नहीं, ये भारत सरकार के दो नागरिक सम्मान पद्मश्री और पद्म भूषण भी हासिल कर चुकी हैं. क्या आप पहचान पाएं कौन है ये एक्ट्रेस.

ये बच्ची कोई और नहीं दिग्गज एक्ट्रेस शबाना आजमी हैं, जो कैफी आजमी और शौकत आजमी की बेटी हैं. उनकी मम्मी शौकत आजमी ने अपनी ऑटोबायोग्राफी कैफ एंड आई मेमॉयर में बताया है कि शबाना आजमी ने दो बार आत्महत्या की कोशिश की थी. किताब के मुताबिक शबाना आजमी को लगता था कि उनकी मम्मी उनसे कम और भाई से ज्यादा प्यार करती हैं. जिसके चलते वो कभी कभी बहुत दुखी हो जाती थीं. इसी कशमकश में शबाना आजमी ने एक बार लैब में कॉपर सल्फेट खा लिया था. और एक बार ट्रेन के आगे आकर जान देने की कोशिश की. एक बार उनकी जान सहेली ने बचाई और एक बार स्कूल के चौकीदार ने.

शबाना आजमी अपने कुछ इंटरव्यूज में अपनी लव लाइफ और क्रश के बारे में बात कर चुकी हैं. शबाना आजमी के मुताबिक वो डायरेक्टर शेखर कपूर के साथ रिलेशन में रही हैं. दोनों में कुछ समय बाद ब्रेकअप हुआ लेकिन दोनों ने फिर भी साथ काम किया. शेखर कपूर के अलावा शबाना आजमी को शशि कपूर पर हमेशा क्रश रहा. इसके बाद उनकी नजदीकी जावेद अख्तर से बढ़ी, जो अक्सर उनके पिता कैफी आजमी के पास अपने पोएट्री लेकर आया करते थे. जावेद अख्तर शादीशुदा हैं, ये जानने के बाद दोनों ने ब्रेकअप करने की कोशिश भी की, लेकिन कामयाब नहीं हो सके. जावेद अख्तर के तलाक के बाद दोनों ने शादी कर ली. हालांकि इस शादी से दोनों को कोई संतान नहीं है. 

Advertisement

रणबीर कपूर ने एयरपोर्ट पर पैपराजी ने पूछा - क्या आलिया मेरा इंतजार कर रही है?

Featured Video Of The Day
PM Modi Speech In Parliament: मोदी ने ये 3 कहानियां सुनाकर सारे सवालों का जवाब दे दिया