Bollywood Top 10 Actresses 2022: साल 2022 में चमका इन अभिनेत्रियों का सितारा, इनके दम पर हिट हुईं फिल्में

Bollywood Top 10 Actresses 2022: साल 2022 भले ही बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए अच्छा नहीं माना जा रहा, लेकिन कुछ एक्ट्रेसेस का सिक्का इस साल बॉलीवुड में खूब चला.

Advertisement
Read Time: 4 mins
नई दिल्ली:

Bollywood Top 10 Actresses 2022: साल 2022 भले ही बॉलीवुड के लिए अच्छा नहीं माना जा रहा, लेकिन कुछ एक्ट्रेसेस का सिक्का इस साल बॉलीवुड में खूब चला और दर्शकों से भी उन्हें प्यार मिला. कुछ फिल्में तो इन एक्ट्रेसेस के दम पर ही चलीं. आइए साल 2022 की बॉलीवुड की टॉप 10 एक्ट्रेसेस की लिस्ट पर नजर डालते हैं.  

आलिया भट्ट

इस साल आलिया भट्ट को उनकी फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी और ब्रह्मास्त्र के लिए खूब सराहना मिली. इसके साथ ही एक्ट्रेस अपने निजी जीवन को लेकर भी चर्चा में रहीं. 14 अप्रैल को आलिया भट्ट ने रणबीर कपूर के साथ शादी कर ली. इस साल नवंबर में आलिया ने बेटी को जन्म दिया.

तब्बू

इस साल तब्बू ने दमदार वापसी की. फिल्म भुल भुलैया 2 में मंजुलिका का किरदार निभाकर तब्बू ने साबित कर दिया कि वह हर तरह के किरदारों को निभा सकती हैं. इसके बाद फिल्म दृश्यम 2 में एक बार फिर तब्बू के दमदार अभिनय की तारीफ हुई और ये फिल्म भी सुपरहिट रही.

कैटरीना कैफ

इस साल कैटरीना कैफ सिद्धांत चतुर्वेदी और ईशान खट्टर के साथ कॉमेडी-हॉरर फिल्म फोन भूत में नजर आईं. इस फिल्म में कैटरीना के काम को पसंद किया गया और फिल्म भी हिट रही.

जाह्नवी कपूर

जाह्नवी कपूर ने अपने दमदार अभिनय और कमाल के स्टाइल के साथ इस साल अपनी मजबूत इमेज बनाई. फिल्म ‘मिली' में उनके काम को काफी पसंद किया गया. इसके साथ ही जाह्नवी अफेयर की चर्चाओं की वजह से भी सुर्खियों में रहीं.

रकुल प्रीत सिंह

रकुल प्रीत सिंह के लिए ये साल बेहद सफल रहा और वह पूरे साल पर्दे पर नजर आईं. अक्षय कुमार के साथ फिल्म कटपुतली, सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ फिल्म थैंक गॉड, जॉन अब्राहम के साथ अटैक पार्ट 1 और मल्टी स्टारर फिल्म रनवे 34 में रकुल प्रीत लीड रोल में नजर आईं.

कियारा आडवाणी

ये साल कियारा आडवाणी के लिए बेहद सफल साबित हुआ. वरुण धवन के साथ आई जुग-जुग जियो और कार्तिक आर्यन के साथ भूल भुलैया 2 जबरदस्त हिट रही. वहीं साल के अंत में विक्की कौशल और भूमि पेडनेकर के साथ उनकी फिल्म गोविंदा मेरा नाम रिलीज को तैयार है.

कृति सेनन

कृति सेनन इस साल दो फिल्मों में नजर आईं. फिल्म भेड़िया में उनके काम को काफी पसंद किया जा रहा है. इसके पहले फिल्म बच्चन पांडे में भी कृति सेनन नजर आईं. कृति इस साल टॉप की अभिनेत्रियों में शुमार हुईं.

यामी गौतम

यामी गौतम ने अपने दमदार अभिनय से इस साल खूब सुर्खियां बटोरी. फिल्म दसवीं में एक जेलर के किरदार में यामी छा गईं. इसके अलावा फिल्म ए थर्सडे में उनके रोल को क्रिटिक्स ने भी खूब सराहा.

अनन्या पांडे

अनन्या पांडे और विजय देवरकोंडा अभिनीत हिंदी और तेलुगु फिल्म लाइगर इसी साल रिलीज हुई, हालांकि ये फिल्म दर्शकों को लुभाने में असफल रही, लेकिन बावजूद इसके अनन्या सुर्खियों में बनी रहीं.

दिशा पटानी

दिशा पटानी इस साल अर्जुन कपूर और जॉन अब्राहम के साथ फिल्म एक विलेन रिटर्न में नजर आईं. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर औसत कारोबार किया. हालांकि अपनी पर्सनल लाइफ और टाइगर श्रॉफ के साथ अफेयर की खबरों की वजह से दिशा हमेशा लाइमलाइट में रहीं.

Featured Video Of The Day
No Vehicle Zone: बाजार में खो गई है आपकी सड़क? | Traffic Police | Traffic Alert | Traffic Jam