बॉलीवुड का मशहूर सिंगर है इस फोटो में नजर आ रहा बच्चा, शरारत और मस्ती करते हुए गा देते थे पूरा गाना

फोटो में दिख रहा ये लड़का हिंदी सिनेमा का सबसे बड़ा सितारा बना. इसकी जैसी कामयाबी शायद ही किसी को हासिल हुई. क्या आप इन्हें पहचान पाए?

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

बॉलीवुड में फिल्मों के हिट होने के पीछे हमेशा गानों की एक बड़ी भूमिका रही है. हर दौर में शानदार प्ले बैक सिंगर आए हैं, जो अपनी आवाज के जादू के बल पर करोड़ों दिलों पर राज करते रहे हैं. ऐसा ही एक सिंगर पचास के दशक में आया, जो गाने के साथ-साथ गजब की एक्टिंग भी करता था. इनके गले में ऐसी मिठास थी कि जो भी गाना इन्होंने गाया वो हमेशा के लिए मिसाल बन गया. इस फोटो में टपरी पर चाय पीते इस हरफनमौला सिंगर को आप पहचान तो जरूर गए होंगे. अगर नहीं पहचान पाए तो हम आपकी मदद कर देते हैं.

चाय की टपरी में चाय पीता हुआ सिंगर कौन

शिमला की सर्दियों में एक टपरी पर चाय पीता हुआ ये शख्स अपने दौर के सबसे सुपरहिट सिंगर किशोर कुमार हैं. जी हां, अपनी सुरमई आवाज में हजारों गाने रिकॉर्ड करके लोगों को अपना दीवाना बनाने वाले किशोर कुमार ही इस तस्वीर में दिखाई दे रहे हैं. किशोर दा की ये फोटो शिमला की है और वहां वो होटल की बजाय एक टपरी पर चाय पीने गए और चाय वाले के साथ एक तस्वीर भी खिंचवा ली. इस फोटो में चायवाला और साथ में खड़ी स्थानीय लड़की कितने प्यार से किशोर दा को देख रही है. इससे साफ पता चल जाता है कि किशोर दा स्टारडम की बजाय लोगों के दिलों में बसते थे.

Advertisement

किशोर कुमार एक्टर भी थे और सिंगर भी. इतना ही नहीं उन्होंने बतौर प्रोड्यूसर और डायरेक्टर फिल्में भी बनाई. इनके बड़े भाई अशोक कुमार यानी दादा मुनि पहले ही फिल्मों में आ चुके थे. इसके बाद किशोर कुमार ने सिंगर के तौर पर बॉलीवुड में एंट्री की और जल्द ही सबके चहेते बन गए. उन्होंने बतौर एक्टर 81 से ज्यादा फिल्मों में काम किया, लेकिन उनके अनगिनत गाने आज भी लोगों के जेहन में जिंदा है.

Advertisement

ये भी पढ़ें: बेशुमार प्यार, फिर भी लंबा नहीं चला तस्वीर में दिख रहे कपल का रिश्ता, बीमारी ने छीन ली खुशियां
 

Advertisement

Featured Video Of The Day
Jammu-Kashmir Assembly Elections: डल झील से 'हाउस VOTE': क्या J&K में अपने बूते सरकार बनाएगी BJP?