अशोक कुमार की बेटियों की तस्वीरें देख हैरान रह गए फैन्स बोले- जब उस समय इतनी सुंदर थीं तो आज...

अशोक कुमार बॉलीवुड सिनेमा के लिए बेहद खास रहे हैं. उनकी फिल्में और उनका मुकाम सालों तक याद किया जाएगा.

Advertisement
Read Time: 15 mins
नई दिल्ली:

अशोक कुमार बॉलीवुड सिनेमा के लिए बेहद खास रहे हैं. उनकी फिल्में और उनका मुकाम सालों तक याद किया जाएगा. वैसे अशोक कुमार को दादा मुनि के नाम से भी जाना जाता है बंगाली परिवार में जन्मे अशोक बचपन से ही फिल्मों में नाम और शोहरत पाना चाहते थे. फिल्म जीवन नैया जो साल 1936 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म से अशोक कुमार का फिल्मी सफर शुरू हुआ. इसके बाद वे आगे ही बढ़ते गए. 'अछूत कन्या', 'आंखों में तुम', 'दुश्मन दुनिया का', 'मेरा दामाद', 'आंसू बने अंगारे', 'मौत की सजा', 'ममता की छांव में', 'सच्चाई की ताकत', 'मजबूर', 'आवाम', 'हिफ़ाजत', 'प्यार की जीत', 'शौकीन', 'जुदाई', 'आनन्द आश्रम' जैसी कई बड़ी फिल्मों में वे काम कर चुके हैं. 

Preeti Ganguly

बता दें कि अशोक कुमार ही नहीं उनकी बेटियों ने भी खूब कामयाबी हासिल की. अशोक कुमार की बड़ी बेटी का नाम भारती जैफरी हैं जिनका हाल ही में निधन हुआ है. बता दें कि भारती एक जानी मानी एक्टर रह चुकी हैं. अशोक कुमार की दूसरी बेटी का नाम प्रीति गांगुली है. बता दें कि प्रीति भी जानी मानी अभिनेत्री रह चुकी हैं. वे अपने खास कॉमेडी रोल्स के लिए जानी जाती थीं. प्रीति का निधन साल 2012 में हो गया था. वहीं अशोक कुमार की तीसरी बेटी का नाम रूपा है जिन्होंने एक्टर देवेन वर्मा से शादी की थी. 

Rupa verma

बता दें कि अशोक कुमारी की बेटियों की तस्वीर काफी पुरानी है. ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर मौजूद हैं. जिसे देख फैन्स इंस्पायर्ड हो रहे हैं. एक फैन ने कमेंट करते हुए कहा जब उस समय इतनी सुंदर थीं तो आज कितनी सुंदर होंगी. तो वहीं एक ने कहा सर आपका काम हमेशा याद किया जाएगा. तो वहीं एक ने कहा रूपा काफी सुंदर हैं उन्हें भी फिल्मों में काम करना चाहिए. बता दें कि अशोक कुमारी तीसरी बेटी ने कभी भी फिल्म इंडस्ट्री की ओर अपना रुख नहीं किया. 

Advertisement

VIDEO: Airport Traffic: ब्रह्मास्‍त्र पब्लिक रिव्‍यू : रणबीर और आलिया की फिल्‍म देखकर निकले दर्शक क्‍या बोले

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bihar Land Survey: बिहार में ज़मीन के सर्वे को लेके किसान क्यों परेशान हैं? | Zameen Survey ki ABCD