रेखा, जया से भी पहले अमिताभ बच्चन को हुआ था इस एक्ट्रेस से प्यार, पब्लिक में उठा कर चलते थे उनकी चप्पल

सब यही जानते हैं कि अमिताभ बच्चन का दिल रेखा और जया के लिए धड़का. लेकिन बहुत कम लोगों को पता है कि इन दोनों से पहले भी अमिताभ एक एक्ट्रेस पर दिल और जान लुटाते थे.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

अमिताभ बच्चन बॉलीवुड में दौलत और शौहरत के उस मुकाम पर पहुंचे हैं, जहां पहुंचने का सपना हर बॉलीवुड स्टार देखता है. ये बात और है कि उस मुकाम तक पहुंचना तो दूर की बात, अब तक कोई उस मुकाम को छू भी नहीं सका है. लेकिन अमिताभ बच्चन के लिए भी कामयाबी का ये सफर बहुत आसान नहीं रहा है. उन्होंने जम कर मेहनत की है और फिर ये दर्जा हासिल किया है. सदी का महानायक बन चुके अमिताभ बच्चन को देखकर क्या आज कोई ये मान सकता है कि उन्होंने हीरोइन की चप्पल तक उठाई है और सबके सामने जोरदार चांटा भी खाया है.

अपने शुरुआती दौर में अमिताभ बच्चन एक एक्ट्रेस के फुटवियर तक साथ लेकर चलते थे. ये एक्ट्रेस थीं वहीदा रहमान. सुनील दत्त और वहीदा रहमान की मूवी रेशमा और शेरा में अमिताभ बच्चन को एक छोटा सा रोल करने का मौका मिला था. उस समय वो स्ट्रगल के दौर से गुजर रहे थे. इस फिल्म के एक सीन में वहीदा रहमान को तपती धूप में रेगिस्तान में जाकर बैठना था. उस समय धूप इतनी तेज थी कि फुटवियर तक में पैर जल रहे थे और वहीदा रहमान को बेयरफुट सीन करना था. जैसे ही सीन ओवर हुआ अमिताभ बच्चन पूरी भीड़ के सामने उनकी चप्पल लेकर भागे थे ताकि उनके पैर न जले. इसे वो अपनी लाइफ के खास मोमेंट में से एक मानते हैं. 

Photo Credit: instagram

जिस वहीदा रहमान के लिए अमिताभ बच्चन ने इतना कुछ किया उन्हीं वहीदा रहमान ने अमिताभ बच्चन को जोर का चांटा जड़ा था. असल में ये फिल्म में एक सीन की डिमांड थी कि वहीदा रहमान को अमिताभ बच्चन को चांटा मारना है. डायरेक्टर चाहते थे कि एक ही टेक में शॉट ओके हो जाए इसलिए चांटा असल में ही मारना था. उन्होंने अमिताभ बच्चन से कहा जोर से चांटा मारूंगी और सही में उन्होंने अमिताभ बच्चन को जोर से ही चांटा लगाया था. आपको बता दें कि अमिताभ ने एक पुराने इंटरव्यू में माना था कि उस समय उन्हें वहीदा से प्यार हो गया था और वे उनकी बहुत इज्जत करते थे.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Badlapur Akshay Shinde Encounter: बदलापुर एनकाउंटर पर सवाल ही सवाल! High Court ने कही ये बात
Topics mentioned in this article