Amitabh Bachchan of Bangladesh: बांग्लादेश का अमिताभ बच्चन कहलाता था ये बच्चा, हिंदी फिल्मों में बनकर रह गया था साइड हीरो

Amitabh Bachchan of Bangladesh: आज भारत और बांग्लादेश का मैच चल रहा है. इस बीच हम आपको बॉलीवुड के एक ऐसे स्टार से मिलवाने वाले हैं जिसे बांग्लादेश का अमिताभ बच्चन कहा जाता था.

Advertisement
Read Time: 3 mins
A
नई दिल्ली:

आज भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) का मैच चल रहा है. इस बीच हम आपको बॉलीवुड के एक ऐसे स्टार से मिलवाने वाले हैं जिसे बांग्लादेश का अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan of Bangladesh) कहा जाता था. ब्लैक एंड व्हाइट इस तस्वीर में दिख रहा ये बच्चा हिंदी सिनेमा का एक चर्चित चेहरा है. इस बच्चे ने बॉलीवुड में कई फिल्में कीं, खूब नाम कमाया लेकिन हमेशा एक सपोर्टिंग हीरो ही बनकर रह गया. इनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर खूब चली हैं लेकिन कभी सक्सेस का क्रेडिट नहीं मिल सका. ऐसा इसलिए क्योंकि वो ज्यादातर मल्टीस्टारर फिल्मों में ही नजर आए. हीरो के दोस्त वाले इनके किरदार इनकी पहचान बनकर रह गए और फिर इसी इमेज के साथ इंडस्ट्री में सेट हो गए. इस वजह से बॉलीवुड में लीड स्टार बनने का इनका सपना टूटने लगा. अब जब यहां बात नहीं बनी तो इन्होंने विदेश में किस्मत आजमाई. हॉलीवुड नहीं ये साहब पड़ोसी देश जाकर फिल्में करने लगे.

साइड हीरो के तौर पर मिला फेम

तस्वीर में दिख रहा ये बच्चा चंकी पांडे है. चंकी पांडे अब मुंबई में अपनी पत्नी भावना पांडे के साथ अपना रेस्टोरेंट भी चलाते हैं और उनकी बेटी अनन्या बॉलीवुड की पॉपुलर एक्ट्रेस बन चुकी हैं. पापा चंकी की बात करें तो बॉलीवुड में शुरुआती हिट फिल्में देने के बाद एक दौर आया जब चंकी पांडे को ना तो रोमांटिक रोल्स के लिए फिट समझा गया ना ही एक्शन फिल्मों के लिए और वह साइड एक्टर बनकर रह गए. साल 1988 में आई अनिल कपूर की फिल्म तेजाब में चंकी उनके दोस्त के किरदार में नजर आए और फिर उन्हें इसी तरह के रोल्स यानी साइड हीरो के रोल ऑफर होने लगे.

Advertisement

बांग्लादेश में हुए सुपर हिट

चंकी पांडे बॉलीवुड में मन मुताबिक काम ना मिल पाने की वजह से निराश होने लगे और उन्होंने बांग्लादेशी फिल्म इंडस्ट्री का रुख किया. बांग्लादेश में चंकी की फिल्में खूब पसंद की गईं. उन्होंने यहां स्वामी केनो आसामी, बेश कोरेची प्रेम कोरेची और मेयेरा अ मानुष जैसी कई सुपर हिट फिल्में दी और वह यहां के अमिताभ बच्चन कहे जाने लगे. बॉलीवुड में उन्होंने 2003 में फिल्म कयामत के साथ वापसी की. इसके बाद हाउसफुल और पेइंग गेस्ट जैसी फिल्में की. कॉमेडी रोल्स में उन्हें काफी पसंद किया जाता रहा है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Ujjain में राष्ट्रपति Droupadi Murmu ने किए महाकाल के दर्शन, सफाई मित्रों का किया सम्मान