विज्ञापन
This Article is From Jun 02, 2015

फीफा अध्यक्ष पद से सेप ब्लैटर ने इस्तीफा दिया

फीफा अध्यक्ष पद से सेप ब्लैटर ने इस्तीफा दिया
सेप ब्लैटर की फाइल तस्वीर (फोटो : एएफपी के सौजन्य से)
ज्यूरिख: फुटबॉल की विश्व नियामक संस्था फीफा के पांचवीं बार अध्यक्ष चुने जाने के दो दिन बाद ही सेप ब्लैटर ने मंगलवार को अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। मीडिया रिपोर्टों से यह जानकारी मिली। गौरतलब है कि फीफा भ्रष्टाचार के गंभीर आरोपों से घिरा हुआ है।

एक समाचार चैनल के अनुसार, मंगलवार को अमेरिकी न्याय विभाग द्वारा फीफा के उपाध्यक्ष जेरोम वाल्के पर रिश्वत का आरोप लगाए जाने के बाद औचक तौर पर बुलाए गए संवाददाता सम्मेलन में ब्लाटर ने इस्तीफे की घोषणा की। ब्लैटर ने फीफा के नए अध्यक्ष के चुनाव के लिए जल्द से जल्द फीफा का विशेष अधिवेशन बुलाया है।

वेबसाइट http://www.espnfcasia.com/ के अनुसार ब्लैटर ने कहा कि नए अध्यक्ष के चयन तक वह अपने पद पर बने रहेंगे। ब्लैटर बीते शुक्रवार को ज्यूरिख में हुए फीफा के 65वें अधिवेशन में लगातार पांचवें कार्यकाल के लिए अध्यक्ष चुने गए थे।

गौरतलब है कि इससे दो दिन पहले ही अधिवेशन में हिस्सा लेने ज्यूरिख पहुंचे सात अधिकारियों को भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया। ये अधिकारी अमेरिकी न्याय विभाग द्वारा भ्रष्टाचार के विभिन्न मामलों में आरोपित फुटबॉल और फीफा से जुड़े 14 लोगों में शामिल थे।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
टाइगर वुड्स की कार पलटी, पांव गंभीर रूप से ज़ख्मी, ऑपरेशन हुआ
फीफा अध्यक्ष पद से सेप ब्लैटर ने इस्तीफा दिया
वर्ल्डकप क्वालीफायर में भारत ने एशियाई चैम्पियन कतर को ड्रॉ पर रोका
Next Article
वर्ल्डकप क्वालीफायर में भारत ने एशियाई चैम्पियन कतर को ड्रॉ पर रोका
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com