Coronavirus: दिल्ली में बंगाली कॉलोनी का एक हॉटस्पॉट सील करने का आदेश

Delhi Coronavirus Update:बंगाली कॉलोनी की महावीर एनक्लेव के एच-2 ब्लॉक की गली नंबर 5 और 5 ए को सील किया गया

Coronavirus: दिल्ली में बंगाली कॉलोनी का एक हॉटस्पॉट सील करने का आदेश

Coronavirus Hotspot: दिल्ली में बंगाली कॉलोनी की महावीर एनक्लेव में एक हॉटस्पॉट को सील कर दिया गया है.

नई दिल्ली:

Delhi Coronavirus: कोरोना वायरस संक्रमण रोकने के लिए दिल्ली में एक और हॉटस्पॉट सील करने का आदेश दे दिया गया है. यह हॉटस्पॉट बंगाली कॉलोनी की महावीर एनक्लेव में है. महावीर एनक्लेव के एच-2 ब्लॉक की गली नंबर 5 और 5 ए को सील करने का आदेश दिया गया है. इसके साथ दिल्ली में कुल हॉटस्पॉटों की संख्या 34 हो गई है.

दिल्ली में तमाम तरह की सख्तियों और लॉकडाउन (Lockdown) के बावजूद कोरोना वायरस संक्रमण के मामले कम होने का नाम ही नहीं ले रहे हैं. संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए सरकार और भी सख्त हो गई है. दिल्ली सरकार ने शनिवार की शाम को तीन और इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है. इसका मतलब ये हुआ कि इन इलाकों में किसी को भी आने और जाने की इजाजत नहीं होगी. तीन नए इलाके जिन्हें कंटेनमेंट जोन की लिस्ट में शामिल किया गया है. यह इलाके राजौरी का मानसरोवर गार्डन ए-30, जहांगीरपुरी की गली नंबर एक से 10 और देवली एक्सटेंशन हैं. 

एक ही घर मे 7 कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद डीएम ने दिल्ली के देवली इलाके को सील करने का आदेश दिया है. कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लागू लॉकडाउन के दौरान सरकारी आदेशों के उल्लंघन पर शनिवार को दिल्ली में पुलिस ने 200 मामले दर्ज किए और 3,515 लोगों को हिरासत में लिया. पुलिस द्वारा साझा आंकड़ों के मुताबिक ये मामले भादंसं की धारा 188 (लोक सेवक के आदेश की अवज्ञा) के तहत शाम पांच बजे तक के दर्ज मामले हैं. अधिकारियों ने बताया कि उल्लंघन के चलते 3,515 लोगों को हिरासत में लिया गया और 400 गाड़ियां जब्त की गयीं. पुलिस ने बिना मास्क पहने घरों से बाहर निकलने वालों के खिलाफ 100 मामले दर्ज किए हैं. पुलिस ने बताया कि आवाजाही के लिए कुल 634 पास जारी किए गए हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि दिल्ली में कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 1000 के पार हो गया है.