पीबीएल नीलामी में कैरोलिना मारिन सबसे महंगी बिकीं, साइना और सिंधु के लिए कम बोली

पीबीएल नीलामी में कैरोलिना मारिन सबसे महंगी बिकीं, साइना और सिंधु के लिए कम बोली

कैरोलिना मारिन की फाइल तस्वीर

नई दिल्ली:

रियो ओलिंपिक की रजत पदक विजेता पीवी सिंधु और लंदन ओलिंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल को प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के दूसरे सत्र की खिलाड़ियों की नीलामी में अधिक कीमत नहीं मिली, जबकि स्पेन की ओलिंपिक चैंपियन कैरोलिना मारिन के लिए सबसे अधिक बोली लगी.

हैदराबाद हंटर्स ने दो बार की विश्व चैंपियन मारिन को 61 लाख 50 हजार रुपये में खरीदा. रियो ओलिंपिक में क्वार्टर फाइनल में पहुंचे किदांबी श्रीकांत भारतीय खिलाड़ियों के बीच सबसे महंगे बिके. उनके लिए अवध वारियर्स ने 51 लाख रुपये की बोली लगाई.

सिंधु हालांकि दुर्भाग्यशाली रहीं और रियो खेलों में शानदार प्रदर्शन के बाद भारत के आइकॉनिक खिलाड़ियों में सर्वश्रेष्ठ होने के बावजूद 39 लाख रुपये ही पा सकीं. सिंधु ने कहा, 'ड्रॉ में मेरा नाम सबसे आखिर में आया इसलिए मुझे कम पैसे मिले, लेकिन कोई बात नहीं. मैं चेन्नई में वापसी करके खुश हूं.' साइना पहले सत्र में ली चोंग वेई की तरह एक लाख डॉलर में बिकी थी और सबसे महंगे खिलाड़ियों में शामिल थी लेकिन बुधवार को पहले राउंड की बोली के बाद किसी ने उन्हें नहीं खरीदा और उनकी पिछली फ्रेंचाइजी अवध वारियर्स ने 33 लाख रुपये की आधार कीमत पर उन्हें बरकरार रखा.

अवध वारियर्स के निदेशक अविजीत सरकार ने कहा, 'हमारे पास बराबरी के अधिकार का विकल्प था और हम बाकी टीमों के बोली लगाने का इंतजार कर रहे थे, लेकिन किसी ने बोली नहीं लगाई, इसलिए हमने उसे आधार कीमत पर रिटेन किया.

दक्षिण कोरिया की महिला खिलाड़ी सुंग जी ह्युन दूसरी सबसे महंगी खिलाड़ी रहीं, जिनके लिए मुंबई रॉकेट्स ने 60 लाख रुपये की बोली लगाई. डेनमार्क के यान ओ योर्गेनसन को गत चैंपियन दिल्ली ऐसर्स ने 59 लाख रुपये में खरीदा. ओलिंपिक कांस्य पदक विजेता डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसेन के लिए बेंगलुरु ब्लास्टर्स ने 39 लाख रुपये की बोली लगाई, जबकि दिल्ली और बेंगलुरु फ्रेंचाइजी ने क्रमश: वान होन सोन और युगल विशेषज्ञ यू योन सियोंग को इसी कीमत पर खरीदा.

कुल 15 आइकॉनिक खिलाड़ियों की बोली लगी, जिनमें से 12 को छह फ्रेंचाइजियों ने खरीदा. हैदराबाद हंटर्स ने मलेशिया के वी कियोंग टेन को 33 लाख, जबकि मुंबई रॉकेट्स ने कोरिया के स्टार ली यंग डेई को 37 लाख 50 हजार रुपये में खरीदा. चेन्नई की टीम ने इंडोनेशिया के टोनी सुगियार्तो को 26 लाख, जबकि लखनऊ ने मलेशिया के वी शेम गोह को 33 लाख रुपये में खरीदा.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com