यह ख़बर 07 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

बैडमिंटन रैंकिंग : सायना तीसरे स्थान पर खिसकीं, कश्यप को फायदा

बैडमिंटन रैंकिंग : सायना तीसरे स्थान पर खिसकीं, कश्यप को फायदा

खास बातें

  • लंदन ओलिम्पिक में कांस्य पदक जीतने वाली देश की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल को विश्व वरीयता क्रम में एक स्थान का नुकसान हुआ है। वह दूसरे से तीसरे क्रम पर खिसक गई हैं लेकिन पारूपल्ली कश्यप को दो स्थान का फायदा हुआ है।
नई दिल्ली:

लंदन ओलिम्पिक में कांस्य पदक जीतने वाली देश की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल को विश्व वरीयता क्रम में एक स्थान का नुकसान हुआ है। वह दूसरे से तीसरे क्रम पर खिसक गई हैं लेकिन पारूपल्ली कश्यप को दो स्थान का फायदा हुआ है।

विश्व बैडमिंटन महासंघ द्वारा गुरुवार को जारी रैंकिंग में सायना अब तीसरे क्रम की खिलाड़ी हैं और उनका स्थान चीन की यिहान वांग ने ले लिया है। यांग इससे पहले तीसरे क्रम की खिलाड़ी थीं।

सायना ने जहां लंदन में जारी ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैम्पियनशिप के पहले दौर में जीत हासिल की है वहीं ओलिम्पिक चैम्पियन चीन की ली जुइरेई और वांग को बाहर का रास्ता देखना पड़ा है।

भारत के एक अन्य महिला स्टार पीवी सिंधु 16वें क्रम पर बनी हुई हैं।

लंदन ओलिम्पिक में क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय करने वाले कश्यप को दो स्थान का फायदा हुआ है और वह दोबारा अपने करियर के सर्वोच्च मुकाम नौवें क्रम पर पहुंच गए हैं। अजय जयराम (31) को एक स्थान का फायदा हुआ है।

गुरुसाई दत्त 38वें स्थान पर खिसक गए हैं जबकि सौरव वर्मा को छह स्थान का फायदा हुआ है। वह 45वें क्रम पर हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


मिश्रित युगल में अश्विनी पोनप्पा और तरुण कोना को दो स्थान का फायदा हुआ है। यह जोड़ी 29वें क्रम पर है जबकि ज्वाला गुट्टा और वी दीजू को एक स्थान का नुकसान हुआ है। यह जोड़ी 41वें क्रम पर है।