विज्ञापन
This Article is From Feb 24, 2013

धोनी की रेसिंग टीम ने जीती सत्र की पहली रेस

धोनी की रेसिंग टीम ने जीती सत्र की पहली रेस
फिलिप आइलैंड (ऑस्ट्रेलिया): भारतीय क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की पहली भारतीय विश्व सुपरबाइक टीम माही रेसिंग ने विश्व सुपरस्पोर्ट चैंपियन के अपने अभियान की धमाकेदार शुरुआत की। इस टीम के तुर्की के राइडर कीनन सोफोग्लु ने इस सत्र की पहली रेस में आसानी से जीत दर्ज की।

सोफोग्लु की इस जीत से माही रेसिंग 15 दौर की चैंपियनशिप में खिताब की प्रबल दावेदार बन गई है। तीन बार के विश्व चैंपियन सोफोग्लु ने यानिक मोटरस्पोर्ट के सैम लोवेस के बाद दूसरे स्थान से शुरुआत की। उन्होंने कावास्की जेडएक्स-6आर की तेजी का जानदार नमूना पेश करके लोवेस को 1.899 सेकेंड से पीछे छोड़ा।

सोफोग्लु ने कुल 23 मिनट 32.480 सेकेंड का समय निकाला और इस बीच 15वें और आखिरी लैप में उन्होंने एक मिनट 33.283 सेकेंड का समय तेज लैप भी निकाला। तुर्की के राइडर को 12वें लैप तक लोवेस की कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा लेकिन एक बार आगे निकलने के बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

सोफोग्लु ने रेस के बाद कहा, ‘‘यह हमारे लिए अच्छी रेस रही। मैं बहुत खुश हूं कि मैंने और टीम ने जीत के साथ शुरुआत की।’’ सोफोग्लु के साथी फैबियन फोरेट हालांकि पोडियम तक पहुंचने में नाकाम रहे। इस फ्रांसीसी राइडर ने तीसरे स्थान से शुरुआत की लेकिन वह रेस के दौरान चौथे स्थान पर खिसक गए। उन्होंने कुल 23 मिनट 43.575 सेकेंड का समय निकाला।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
टाइगर वुड्स की कार पलटी, पांव गंभीर रूप से ज़ख्मी, ऑपरेशन हुआ
धोनी की रेसिंग टीम ने जीती सत्र की पहली रेस
वर्ल्डकप क्वालीफायर में भारत ने एशियाई चैम्पियन कतर को ड्रॉ पर रोका
Next Article
वर्ल्डकप क्वालीफायर में भारत ने एशियाई चैम्पियन कतर को ड्रॉ पर रोका
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com