विज्ञापन
This Article is From Jun 20, 2017

हॉकी : वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स में भारतीय टीम का नीदरलैंड्स से मुकाबला आज

विश्व की चौथी वरीयता प्राप्त नीदरलैंडस की टीम आक्रामक हॉकी खेलने के लिए जानी जाती है.

हॉकी : वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स में भारतीय टीम का नीदरलैंड्स से मुकाबला आज
भारतीय टीम ने कल पाकिस्‍तान के खिलाफ 7-1 की धमाकेदार जीत दर्ज की थी (फाइल फोटो)
लंदन: शानदार फॉर्म में चल रही भारतीय हॉकी टीम वर्ल्ड हॉकी लीग सेमीफाइनल्स में पूल-बी के अपने अंतिम मैच में मंगलवार को मजबूत नीदरलैंड्स के खिलाफ खेलेगी. भारत ने जीत की हैट्रिक लगाते हुए पहले ही क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कर ली है. अब उसकी कोशिश अपनी बेहतरीन लय को बरकरार रखते हुए क्वार्टर फाइनल में जाने की होगी. भारत ने अपने पहले मैच में स्कॉटलैंड को 4-1 से, दूसरे मैच में कनाडा को 3-0 से और तीसरे मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 7-1 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था. हालांकि इन टीमों का खेल भारत से दोयम दर्जे का था, लेकिन अब उसके सामने वो टीम है जो भारत से कई मजबूत और खतरनाक है.

विश्व की चौथी वरीयता प्राप्त नीदरलैंडस की टीम छठे स्थान वाली भारत से कई ज्यादा आक्रामक हॉकी खेलने के लिए जानी जाती है. उसने पाकिस्तान को 4-0 से, स्कॉटलैंड को 3-0 से मात दी थी. सोमवार को उसका सामना कनाडा से होना है. अगर वह कानाडा के खिलाफ जीत हासिल कर लेती है तो क्वार्टर फाइनल में पहुंच जाएगी नहीं तो भारत के खिलाफ उसे हर हाल में जीत हासिल करने होगी. वहीं भारत इस मैच में जीत हासिल कर लेता है तो क्वार्टर फाइनल में वह पूल बी में शीर्ष टीम के तौर पर जाएगा.

इससे पहले यह दोनों टीमें पिछले साल हुए रियो ओलम्पिक में भिड़ चुकी हैं जहां नीदरलैंड्स ने 2-1 से हराया था. इससे पहले 2015 में भारत ने नीदरलैंडस को शूटआउट में 3-2 से मात दी थी. भारतीय टीम के कोच रोएलेंट ओल्टमैंस ने कहा है, "हम बीते रिकार्डस के बारे में नहीं सोचना चाहते हैं. दोनों टीमें 2015 और 2016 से काफी बदली हुई हैं. टीम में कुछ बदलाव ही हुए हैं. हम इस समय कल के मैच पर ध्यान दे रहे हैं. हमें अच्छी शुरुआत करनी होगी और अच्छा अंत भी करना होगा. इस पर हमारा ध्यान होगा."

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
टाइगर वुड्स की कार पलटी, पांव गंभीर रूप से ज़ख्मी, ऑपरेशन हुआ
हॉकी : वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स में भारतीय टीम का नीदरलैंड्स से मुकाबला आज
वर्ल्डकप क्वालीफायर में भारत ने एशियाई चैम्पियन कतर को ड्रॉ पर रोका
Next Article
वर्ल्डकप क्वालीफायर में भारत ने एशियाई चैम्पियन कतर को ड्रॉ पर रोका
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com