पैरालंपिक: भारत के लिए आई 8 गुड न्यूज

Image Credit: IANS
Image Credit: AFP

  पेरिस पैरालंपिक

पेरिस में चल रहे पैरालंपिक खेलों में भारत ने अभी तक पांच मेडल जीते हैं, जबकि भारतीय एथलीट कम से कम तीन मेडल पक्का करने में सफल हुए हैं.

X@SportsIndia3

  पेरिस पैरालंपिक

पैरालंपिक के चौथे दिन शटलर नितेश कुमार ने पुरुष एकल SL3 सेमीफाइनल में जापान के डाइसुके फुजिहारा को हराकर पदक पक्का किया.

Image Credit: ANI

  पेरिस पैरालंपिक

 पैरा शटलर सुहास और सुकांत ने सेमीफाइनल में पहुंच कर भारत का एक पदक पक्का किया था. इन दोनों का सामना सेमीफाइनल में होगा, ऐसे में कोई एक भारतीय जरुर फाइनल में पहुंचेगा.

Image Credit: ANI

  पेरिस पैरालंपिक

बैडमिंटन में ही महिला एकल SU5 सेमीफ़ाइनल में थुसालिमथी मुरुगेसन बनाम मनीषा रामदास का मुकाबला होगा. ऐसे में एक भारतीय फाइनल में जरुर पहुंचेगा.

Image Credit: IANS

मोना अग्रवाल

मोना अग्रवाल ने भारत को पेरिस पैरालंपिक का पहला मेडल दिलाया था. मोना ने 10 मीटर एयर राइफल स्टैंडिंग एसएच1 स्पर्धा में का कांस्य अपने नाम किया.

Image Credit: IANS

अवनि लेखरा

अवनि ने 10 मीटर एयर राइफल स्टैंडिंग एसएच1 स्पर्धा का गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचा था. अवनि पहली पैरा शूटर हैं, जिन्होंने पैरालंपिक में दो मेडल जीते हैं.

Image Credit: IANS

प्रीति पाल

भारत को तीसरा पदक प्रीति पाल ने एथलेटिक्स में दिलाया. प्रीति पाल ने महिलाओं की 100 मीटर T35 स्पर्धा में कांस्य पदक अपने नाम किया.

Image Credit: IANS

मनीष नरवाल

वहीं मनीष नरवाल ने पुरुष 10 मीटर एयर पिस्टल SH1 स्पर्धा में रजत पदक जीतकर भारत के लिए मेडल का चौका लगाया था.

Image Credit: IANS

रुबीना फ्रांसिस

पेरिस पैरालंपिक का पांचवां पदक भारत को रुबीना फ्रांसिस ने दिलाया, जिन्होंने महिला 10 मीटर एयर पिस्टल SH1 स्पर्धा में कांस्य अपने नाम किया.

और देखें

अवनि लेखरा ने गोल्ड जीतकर रचा इतिहास

शाकिब अल हसन पर दर्ज हुई FIR

बिना हाथ की तीरंदाजी कर शीतल ने बनाया 'वर्ल्ड रिकॉर्ड'

पिता-पुत्र की जोड़ी, जिन्होंने इंडिया के लिए जमाया रंग

ndtv.in/sports