शाकिब अल हसन पर लगा हत्या का आरोप

Image credit: IANS

बांग्लादेश के पूर्व कप्तान शाकिब अल हसन पर हत्या का आरोप लगा है. बांग्लादेश में हाल ही में छात्र आंदोलन द्वारा बुलाए गए विरोध में  एक व्यक्ति कि हत्या का आरोप शाकिब पर लगा है.

शाकिब अल हसन

Image credit: ANI

छात्र विरोधी आंदोलन के दौरान ढाका में अदबोर इलाके में मोहम्मद रुबेल नामक व्यक्ति की हत्या हुई थी. इसका आरोप शाकिब समेत 156 लोगों पर लगाया गया है.

शाकिब अल हसन

Image credit: PTI

रुबेल पेशे के कपड़ा मजदूर थे और उन्हें आंदोलन के दौरान पांच अगस्त को गोली लगी थी और सात अगस्त को अस्पताल में ईलाज के दौरान उनकी मृत्यु हुई थी.

हत्या का लगा आरोप

@Insta-shaki_b75

रुबेल के पिता रफीकुल इस्लाम द्वारा 22 अगस्त को पुलिस को दी गई शिकायत में शाकिब और बांग्लादेश की तत्कालीन प्रधानमंत्री शेख हसीना समेत आवामी लीग के 154 स्थानीय नेताओं पर हत्या का आरोप लगाया गया है.

छात्र आंदोलन

@Insta-shaki_b75

रुबेल के पिता ने पुलिस में जो शिकायत दर्ज कराई है उसमें 400 से 500 अन्य अज्ञात लोगों को भी आरोपी बनाया गया है. आरोप के अनुसार, रुबेल 5 अगस्त को शांतिपूर्व विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए थे.

पिता ने दर्ज कराई शिकायक

@Insta-shaki_b75

आरोप के अनुसार, हसीना और अन्य आरोपियों से मिले आदेश के बाद अज्ञात लोगों ने विरोध कर रहे छात्रों पर गोली चलाई, इस दौरान रुबेल के सीने पर दो गोलियां लगीं, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए.

शाकिब अल हसन

Image Credit: IANS

रफीकुल ने दो शिकायत पुलिस में एफआईआर दर्ज करनाई है, उसमें शाकिब अल हसन को आरोप नंबर 28 बनाया गया है. बता दें, शाकिब अभी पाकिस्तान में हैं.

हत्या का लगा आरोप

Image credit: IANS

शाकिब अल हसन अभी पाकिस्तान में हैं और वो पाकिस्तान दौरे पर गई टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम का हिस्सा हैं. बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच रावलपिंडी में सीरीज का पहला टेस्ट खेला जा रहा है.

हत्या का लगा आरोप

Image credit: IANS

और देखें


92 सालों में पहली बार, भारत-इंग्लैंड लॉर्ड्स में मिलकर रचेंगे इतिहास

IND vs ENG: क्या इंग्लैंड में 17 सालों का इंतजार होगा खत्म?

गौतम गंभीर की जगह लेगा ये भारतीय दिग्गज

'गब्बर' के नाम दर्ज वो रिकॉर्ड जो कोई क्रिकेटर नहीं तोड़ पाया

https://ndtv.in/sports/