ड्रैग...फ्लिक... गोल्ड!

Paris Olympic 2024:

Image Credit: IANS

टोक्यो 2020

टोक्यो 2020 में पदक का सूखा समाप्त करने वाली भारतीय पुरुष हॉकी टीम की नजरें पेरिस ओलंपिक में गोल्ड मेडल पर होंगी. हालांकि, भारतीय टीम के लिए पूरा करना काफी चुनौतीपूर्ण होगा.

@Insta-hockeyindia

हरमनप्रीत सिंह

हरमनप्रीत सिंह की कप्तानी वाली टीम अपनी तैयारियों को पुख्ता करने में जुटी हुई है. इस टीम में अनुभवी खिलाड़ियों और युवा जोश का मिश्रण है. कुछ ऐसे नाम भी हैं जिनका यह पहला ओलंपिक होगा.

Image Credit: IANS

मॉस्को ओलंपिक

भारत ने 1980 में मॉस्को ओलंपिक के बाद से इन खेलों में अब तक स्वर्ण नहीं जीता है. भारत अब तक हॉकी में कुल 12 पदक जीत चुका है जिसमें आठ स्वर्ण, एक रजत और तीन कांस्य पदक शामिल हैं.

@Insta-manpreetsingh07

हॉकी इंडिया

हॉकी इंडिया ने 26 जुलाई से 11 अगस्त तक होने वाले पेरिस 2024 ओलंपिक के लिए हाल ही में मजबूत 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की है.

Image Credit: IANS

हॉकी इंडिया

हरमनप्रीत अपना तीसरा ओलंपिक खेलने के लिए तैयार हैं, उन्होंने 2016 रियो ओलंपिक में भारतीय टीम के सबसे कम उम्र के सदस्य के रूप में डेब्यू किया और बाद में 2020 टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने में योगदान दिया.

Image Credit: IANS

पीआर श्रीजेश

टीम में अनुभवी गोलकीपर पीआर श्रीजेश और मिडफील्डर मनप्रीत सिंह भी शामिल हैं. ये दोनों खिलाड़ी अपना चौथा ओलंपिक खेलेंगे. मिडफील्ड में राज कुमार पाल, शमशेर सिंह, मनप्रीत सिंह, हार्दिक सिंह और विवेक सागर प्रसाद होंगे.

@Insta-sreejesh88

पेरिस 2024

पेरिस 2024 ओलंपिक में, भारत को मौजूदा चैंपियन बेल्जियम, ऑस्ट्रेलिया, अर्जेंटीना, न्यूजीलैंड और आयरलैंड के साथ पूल बी में रखा गया है. क्वार्टर फाइनल में आगे बढ़ने के लिए, टीम को अपने पूल में शीर्ष चार में जगह पक्की करनी होगी.

@Insta-manpreetsingh07

पेरिस 2024

भारत अपने अभियान की शुरुआत 27 जुलाई को न्यूजीलैंड के खिलाफ करेगा, जिसके बाद 29 जुलाई को अर्जेंटीना के खिलाफ मैच होगा. इसके बाद वे क्रमशः 30 जुलाई और 1 अगस्त को आयरलैंड और बेल्जियम से भिड़ेंगे, जबकि उनका अंतिम ग्रुप स्टेज मैच 2 अगस्त को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होगा.

@Insta-sreejesh88

और देखें

आनंद महिंद्रा ने मुंबई को दिया नया नाम

दिल्ली पहुंची वर्ल्ड चैंपियन टीम इंडिया, फैन्स ने किया जोरदार स्वागत 

जसप्रीत बुमराह ने बताया अपना रिटायरमेंट प्लान

गगन नारंग होंगे शेफ-डी-मिशन, पीवी सिंधु होंगी ध्वजवाहक

ndtv.in/sports