पेरिस ओलंपिक: गगन नारंग होंगे शेफ-डी-मिशन

Image Credit: IANS

भारतीय ओलंपिक संघ ने सोमवार को ओलंपिक पदक विजेता गगन नारंग को भारत के पेरिस 2024 ओलंपिक दल के शेफ-डी-मिशन के रूप में नामित किया.

गगन नारंग

Image Credit: IANS

गगन नारंग लंदन 2012 ओलंपिक में पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में कांस्य पदक विजेता हैं. गगन नारंग से पहले मैरीकॉम शेफ-डी-मिशन थी.

गगन नारंग

Image Credit: IANS

मैरी कॉम ने पहले व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए शेफ-डी-मिशन के पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद  गगन नारंग को शेफ-डी-मिशन बनाया है.

मैरी कॉम

Image Credit: IANS

शेफ-डी-मिशन को एथलीटों की देखभाल और उनकी मदद का काम सौंपा जाता है. वे विभिन्न आयोजन समितियों और दल के खेल सदस्यों के साथ संपर्क में होते हैं.

शेफ-डी-मिशन

Image Credit: IANS

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु और 13 बार के कॉमनवेल्थ गेम्स के पदक विजेता टेबल टेनिस दिग्गज शरत कमल पेरिस 2024 ओलंपिक उद्घाटन समारोह में भारत के ध्वजवाहक होंगे.

पीवी सिंधु

Image Credit: IANS

पेरिस 2024 ओलंपिक लगातार दूसरा खेल होगा, जहां भारत के दो ध्वजवाहक होंगे. टोक्यो 2020 में, मैरी कॉम और मनप्रीत सिंह भारत के ध्वजवाहक थे.

पेरिस 2024

Image Credit: IANS

ओलंपिक खेलों में ध्वजवाहक एक प्रतीकात्मक लीडर होता है, जो भव्य उद्घाटन समारोह परेड के दौरान किसी देश के प्रतिनिधिमंडल के साथ मार्च करने वाला पहला व्यक्ति होता है.

पेरिस 2024

@Insta- manpreetsingh07

आईओसी ने 2020 में प्रोटोकॉल में बदलाव करके एक देश से एक महिला और एक पुरूष खिलाड़ी को संयुक्त रूप से ध्वजवाहक बनने की अनुमति दी थी. तोक्यो ओलंपिक में मेरीकोम और भारतीय हॉकी कप्तान मनप्रीत सिंह ध्वजवाहक थे.

पेरिस 2024

@Insta- manpreetsingh07

और देखें

जसप्रीत बुमराह ने बताया अपना रिटायरमेंट प्लान

दिल्ली पहुंची वर्ल्ड चैंपियन टीम इंडिया, फैन्स ने किया जोरदार स्वागत

5 भारतीय जिन्होंने T20 World Cup के फाइनल में खेली सबसे बड़ी पारी 

फैंस का सैलाब देख आनंद महिंद्रा ने मुंबई को दिया नया नाम

ndtv.in/sports