भारत-इंग्लैड मिलकर रचेंगे इतिहास

Image Credit: IANS

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने 2025 के अंतरराष्ट्रीय घरेलू सत्र का कार्यक्रम जारी करते हुए कहा कि भारत की पुरुष और महिला टीमें अगले साल इंग्लैंड का दौरा करेंगी.

भारत बनाम इंग्लैंड

Image Credit: IANS

भारतीय टीम

 जहां पुरुष टीम पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में इंग्लैंड की पुरुष टीम का सामना करेगी तो दूसरी तरफ महिला टीम तीन वनडे और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेलेगी.

Image Credit: IANS

भारतीय महिला क्रिकेट टीम इसके एक साल बाद यानि 2026 में एक बार फिर इंग्लैंड का दौरा करेगी. दोनों देशों के बीत लाॉर्ड्स में एकमात्र टेस्ट खेला जाएगा.

भारत बनाम इंग्लैंड

Image Credit: IANS

इंग्लैंड और भारतीय महिला टीम के बीच पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच की शुरुआत 28 जून को नॉटिंघम में होगी, जबकि सीरीज का आखिरी मैच 12 जुलाई को बर्मिंघम में खेला जाएगा.

टी20 सीरीज का शेड्यूल

Image Credit: IANS

टी20 सीरीज के बाद भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज होगी. वनडे सीरीज की शुरूआत 16 जुलाई को होगी, जबकि आखिरी मुकाबला 22 जुलाई को खेला जाएगा.

वनडे सीरीज

Image Credit: IANS

 भारतीय महिला टीम जब साल 2026 में लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेलेगी, तो इस दौरान एक इतिहास भी रचा जाएगा. दरअसल, लॉर्ड्स के मैदान पर आज तक महिलाओं का कोई टेस्ट मैच आयोजित नहीं हुआ है.

लॉर्ड्स में इतिहास

Image Credit: IANS

बता दें, जब आखिरी बार भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड का दौरा किया था, तब टीम इंडिया ने वनडे सीरीज अपने नाम की थी, जबकि टी20 सीरीज इंग्लैंज के नाम हुई थी.

टीम इंडिया

Image Credit: IANS

वहीं भारतीय पुरुष टीम 20 जून को इंग्लैंज के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआत करेगी, जबकि सीरीज का आखिरी मुकाबला 31 जुलाई से खेला जाएगा.

मेंस टीम की शुरुआत

Image Credit: IANS

और देखें

भारत में गुर सीख गजब हो गए गुरबाज

टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में कितनी बार हुआ है 'सुपर ओवर'?

T20 वर्ल्ड कप में 2 अलग-अलग टीमों के लिए खेलने वाले 5 खिलाड़ी

दिलों पर राज कर रहा है 21 साल का पाकिस्तानी छोरा

क्लिक करें