Image Credit :IANS

टेस्ट में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज

Image Credit: IANS

टेस्ट क्रिकेट

लाल गेंद के खिलाफ छक्के लगाना आसान नहीं होता है और शायद इसीलिए टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में मात्र तीन ही बल्लेबाज इस फॉर्मेट में 100 से अधिक छक्के लगा पाए हैं.

X@Kiwiscricketfan

क्रिस क्रेन्स

टेस्ट में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले टॉप-10 बल्लेबाजों की सूची में न्यूजीलैंड के पूर्व ऑल-राउंडर क्रिस क्रेन्स आखिरी स्थान प पर हैं. उन्होंने 62 टेस्ट में 87 छक्के लगाए हैं.

Image Credit: IANS

ब्रायन लारा

इस लिस्ट में नौंवे स्थान पर ब्रायन लारा हैं. टेस्ट की एक पारी में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड रखने वाले ब्रायन लारा ने 131 टेस्ट में 88 छक्के लगाए हैं.

Image Credit: AFP

रोहित शर्मा

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा इस लिस्ट में आठवें स्थान पर हैं. हिटमैन रोहित ने क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में 88 छक्के लगाए हैं.

Image Credit: IANS

वीरेंद्र सहवाग

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग, जो अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए फेमस रहे, ने 104 टेस्ट में 91 छक्के लगाए हैं और लिस्ट में 7वें स्थान पर हैं.

Image Credit: AFP

टिम साउदी

वहीं न्यूजीलैंड के गेंदबाज टिम साउदी इस लिस्ट में एक चौंकाने वाला नाम है. सउदी ने भारत के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट में सहवाग को पीछे छोड़ दिया है. सउदी के नाम टेस्ट में 93 छक्के हैं.

Image Credit: IANS

जैक्स कैलिस

पूर्व अफ्रीकी बल्लेबाज जैक्स कैलिस इस लिस्ट में पांचवें स्थान पर हैं. जैक्स कैलिस ने 166 टेस्ट की 280 पारियों में 97 छक्के लगाए हैं.

Image Credit: IANS

क्रिस गेल

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान क्रिस गेल अपने लंबे छक्कों के लिए मशहूर हैं. गेल भी टेस्ट में 100 छक्कों का आंकड़ा पार नहीं कर पाए. उन्होंने 103 टेस्ट की 182 पारियों में 98 छक्के लगाए हैं.

Image Credit: IANS

एडम गिलक्रिस्ट

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने अपनी टीम के लिए खेले 96 टेस्ट मैचों की 137 पारियों में 100 छक्के लगाए हैं. गिलक्रिस्ट टेस्ट में 100 छक्के वाले बल्लेबाजों में शुमार हैं.

Image Credit: IANS

ब्रैंडन मैक्कुलम

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और बैजबॉल क्रिकेट के जनक माने जाने वाले ब्रैंडन मैक्कुलम इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं. ब्रैंडन मैक्कुलम ने अपने टेस्ट करियर में 107 छक्के लगाए हैं.

Image Credit: AFP

 बेन स्टोक्स

वहीं इंग्लैंड के बेन स्टोक्स इस लिस्ट में पहले स्थान पर हैं. बेन स्टोक्स ने अभी तक 131 छक्के लगाए हैं. टॉप-10 में केवल तीन बल्लेबाज अभी भी खेल रहे हैं.

और देखें

Image credit: Getty

केएल राहुल ने इस गेंदबाज को बताया विश्व क्रिकेट का महान गेंदबाज

1 पारी में 10 के 10 विकेट चटकाए, फिर भी टीम से बाहर

रविचंद्रन अश्विन के नाम दर्ज है गजब का कारनामा

दिल्ली कैपिटल्स का साथ छोड़ इस टीम के साथ जुड़े रिकी पोंटिंग

क्लिक करें