Image Credit: PTI

टेस्ट में सर्वाधिक 90s का स्कोर करने वाले बल्लेबाज

Image Credit: PTI

ऋषभ पंत

भारत और न्यूजीलैंड के बीच बेंगलुरु में हो रहे सीरीज के पहले मैच के चौथे दिन विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत एक रन से शतक से चूक गए और 99 रन बनाकर आउट हुए.

Image Credit: IANS

ऋषभ पंत

टेस्ट क्रिकेट में भले ही ऐसा पहली बार हुआ हो, जब ऋषभ पंत 99 पर आउट हुए हो, लेकिन यह पहली बार नहीं है, जब पंत नर्वस 90 में फंसे हो.

Image Credit: IANS

स्टीव वॉ

बात अगर टेस्ट क्रिकेट की करें तो करियर में सबसे ज्यादा 90's में रहने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप पर स्टीव वॉ हैं, जो 10 बार 90s में रहे हैं.

Image Credit: IANS

राहुल द्रविड़

इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर पूर्व भारतीय बल्लेबाज राहुल द्रविड़ हैं. राहुल द्रविड़ 164 मैचों की 286 पारियों में 10 बार  90s में अटके हैं.

Image Credit: IANS

सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर टेस्ट में सबसे अधिक बार 90s का स्कोर करने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं. सचिन 200 मैचों की 329 पारियों में 10 बार 90 के फेर में फंसे हैं.

Insta-@mj_slats

माइकल स्लेटर

इस लिस्ट में चौथे स्थान पर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी माइकल स्लेटर हैं. 8 साल के अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में स्लेटर ने 9 बार 90s का स्कोर किया है.

X@SupradeepM

एल्विन कालीचरण

वहीं वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज एल्विन कालीचरण इस लिस्ट में पांचवें स्थान पर हैं. एल्विन कालीचरण ने अपने करियर में 8 बार टेस्ट में 90 से 99 के बीच स्कोर किया है.

Image Credit: IANS

एबी डिविलियर्स

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान और मिस्टर 360 डिग्री प्लेयर एबी डिविलियर्स 114 मैचों की 191 पारियों में 8 बार 90s में रहे हैं और वो लिस्ट में छठे स्थान पर हैं.

Image Credit: IANS

एलिस्टर कुक

इसके बाद लिस्ट में सातवें स्थान पर पूर्व पाक क्रिकेटर इंज़माम-उल-हक़ (8), आठवें पर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मैथ्यू हेडन (7) और नौंवे स्थान पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक (7) हैं.

Image Credit: IANS

ऋषभ पंत

वहीं भारत के ऋषभ पंत भी इस लिस्ट में शामिल हैं और वो अपने टेस्ट करियर में अभी तक 6 बार 90-99 के बीच रहे हैं. पंत ने भारत के लिए टेस्ट में 6 शतक और 11 अर्द्धशतक लगाए हैं.

और देखें

Image credit: Getty

केएल राहुल ने इस गेंदबाज को बताया विश्व क्रिकेट का महान गेंदबाज

1 पारी में 10 के 10 विकेट चटकाए, फिर भी टीम से बाहर

रविचंद्रन अश्विन के नाम दर्ज है गजब का कारनामा

दिल्ली कैपिटल्स का साथ छोड़ इस टीम के साथ जुड़े रिकी पोंटिंग

क्लिक करें