T20 WC:  किसने लगाया है सबसे तेज शतक

Content Credit- Nishtha Brat @Insta-indiancricketteam

संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्ट इंडीज में होने वाले टी20 विश्व कप में पुराने कई रिकार्ड्स टूटने की उम्मीद है. जिसमें सबसे तेज शतक बनाने का रिकॉर्ड भी शामिल है. 

टी20 विश्व कप

Image Credit- X T20 World Cup

टी20 विश्व कप

@Insta-indiancricketteam

2024 का टी20 विश्व कप शुरू होने में अब बस कुछ ही दिन बाकी हैं. आइए देखते हैं कि टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड किस खिलाड़ी के पास है. 

क्रिस गेल ने 2016 के टी20 विश्व कप में मात्र 47 गेंदे खेल कर शानदार शतक बनाया था. गेल का ये शतक इंग्लैंड के ख़िलाफ़ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आया था. 

क्रिस गेल

@Insta-chrisgayle333

दूसरे नंबर पर भी क्रिस गेल ही शामिल हैं. 2007 के विश्व कप के उद्घाटन संस्करण में गेल ने 50 गेंदे खेल कर जोहांसबर्ग में दक्षिण अफ़्रीका के ख़िलाफ़ ये शतक बनाया था. 

क्रिस गेल

@Insta-chrisgayle333

ब्रेंडन मैकुलम

2012 के टी20 विश्व कप में न्यूज़ीलैंड के ब्रेंडन मैकुलम ने 51 गेंदों में बांग्लादेश के ख़िलाफ़ शतक बनाया था, जो टूर्नामेंट में अब तक का सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर (123 रन) भी बना हुआ है. 

@Insta-bazmccullum42

दक्षिण अफ्रीका के रिली रोसोव ने 2022 के विश्व कप संस्करण में सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में बांग्लादेश के ख़िलाफ़ 52 गेंदों में शतक लगाया था. 

 रिली रोसोव 

@Insta- rr_rileerossouw

इस सूची में पांचवे स्थान पर शामिल हैं, पाकिस्तान के अहमद शहज़ाद. उन्होंने 2014 के टी20 विश्व कप में बांग्लादेश के ख़िलाफ़ 58 गेंदों में शतक जड़ा था. 


अहमद शहज़ाद

@Insta-iahmadshahzad

इसके अलावा रोहित शर्मा, विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल जैसे खिलाड़ियों ने भी टी20 क्रिकेट में तेज शतक लगाने की क्षमता दिखाई है.


अन्य खिलाड़ी 

Image Credit- ANI

और देखें

IND vs ENG: भारत ने घर पर लगातार 17वीं टेस्ट सीरीज जीती 

IND vs ENG: क्या आखिरी टेस्ट में खेलेंगे जसप्रीत बुमराह

ध्रुव जुरेल ने रचा इतिहास, 22 साल में पहली बार हुआ ऐसा 

IND vs ENG: जायसवाल के पास  53 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ने का मौका 

https://ndtv.in/sports/Click Here