Yearender 2023
इस साल भारतीयों ने तोड़े ये वर्ल्‍ड रिकॉर्ड

Image Credit: iStock

इंस्टाग्राम पर 'स्टील मैन ऑफ इंडिया' के नाम से मशहूर विस्पी खराड़ी ने इटली में एक मिनट में अपने सिर से सबसे ज्यादा स्‍टील आयरन रॉड मोड़ने का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया. उन्‍होंने 60 सेकंड में 24 आयरन रॉड मोड़ीं.

Instagram/@GWR

उत्तर प्रदेश के मेरठ के 38 वर्षीय विकास स्वामी ने 2010 में एक विनाशकारी बाइक दुर्घटना का सामना करने के बावजूद हैंडस्टैंड करते हुए 80kg से अधिक वजन उठाया था.

Instagram/@fremantleindia

यूपी की रहने वाली स्मिता श्रीवास्तव ने "विश्व के सबसे लंबे बाल" रखने का गिनीज बुक वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है. 46 साल की स्मिता के बालों की लंबाई 7 फिट 9 इंच है.

Image credit: Guinnessworldrecords.com

बैडमिंटन स्टार सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी ने किसी पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी द्वारा 565 किमी/घंटा की रफ्तार से सबसे तेज हिट लगाने का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया है.

Instagram/@satwik_rankireddy

मुंह में 38 दांत वाली 26 वर्षीय भारतीय महिला ने अनोखा गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया. कल्पना बालन के नाम एक महिला के मुंह में सबसे अधिक दांतों का रिकॉर्ड है.

Guinnessworldrecords.com

उत्तर प्रदेश के 15 वर्षीय सिदकदीप सिंह चहल ने किसी किशोर पुरुष के सबसे लंबे बालों का रिकॉर्ड हासिल किया है. उनके बाल, जो कभी काटे नहीं गए थे, उनकी लंबाई 4 फीट और 9.5 इंच थी.

Image credit: Guinnessworldrecords.com

दिल्ली में मनु ने 15 घंटे, 22 मिनट, 49 सेकंड में सभी दिल्ली मेट्रो स्टेशनों को कवर करके गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया. 

X/@sskmnu

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के अनुसार, सृष्टि सुधीर जगताप ने 127 घंटे के साथ किसी व्यक्ति द्वारा सबसे लंबे डांस मैराथन का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

Image credit: Guinnessworldrecords.com

सैदालवी केवी ने नानचाकू की मदद से वॉलंटियर्स के सिर पर रखे गए सबसे ज्यादा नारियल तोड़ने का रिकॉर्ड बनाया है. उन्‍होंने एक मिनट में 68 नारियल तोड़े. उन्होंने ये एक्ट इटली में लो शो डेई रिकॉर्ड के सेट पर किया था.

X/@GWR

Yearender: 2023 में सुर्खियों में रहीं ये खबरें

Image Credit: Pexels

Click Here