Yearender 2023: एलन मस्क से लेकर राहुल गांधी तक, साल के टॉप 10 न्यूज़मेकर

Image Credit: Pexels

एलन मस्क ने सोशल नेटवर्किंग साइट ट्वीटर के नीले पक्षी के लोगो को काले रंग के एक्स के साथ बदल दिया.

Image Credit: PTI

सैम ऑल्टमैन को 2023 में OpenAI से निकाल दिया गया लेकिन बाद में उन्हें फिर से नौकरी पर रख लिया गया. ऑल्टमैन ने पिछले साल चैटजीपीटी के लॉन्च के साथ प्रसिद्धि हासिल की थी.

Image Credit: NDTV

राहुल गांधी को अपनी संसदीय स्थिति खोनी पड़ी. उन्हें 'मोदी उपनाम' मामले में मार्च में दो साल की जेल की सजा मिली. बाद में, SC ने मानहानि के लिए राहुल की सजा को निलंबित कर दिया.

Image Credit: ANI

तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा को उनके खिलाफ 'कैश फॉर क्वेरी'आरोप पर आचार समिति की रिपोर्ट के बाद लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया.

Image Credit: Getty

नकदी-प्रवाह की समस्याओं से जूझ रहे बायजू  को 1.2 बिलियन डॉलर के कर्ज को लेकर लेनदारों के साथ विवाद झेलना पड़ा. इसके चलते संस्थापक बायजू रवीन्द्रन ने घर पर कर्ज लिया, कंपनी इम्‍प्‍लॉई को सेलरी तक नहीं दे पा रही थी.

Image Credit: NDTV

इंफोसिस के संस्थापक नारायण मूर्ति ने यह सुझाव देकर एक बड़ी बहस छेड़ दी कि भारत के युवाओं प्रति सप्ताह 70 घंटे काम करना चाहिए.

Image Credit: NDTV

डोनाल्ड ट्रम्प को उनके समर्थकों द्वारा यूएस कैपिटल पर 2021 के हमले में उनकी भूमिका के लिए अगले साल राज्य के राष्ट्रपति चुनाव में मतदान से अयोग्य घोषित कर दिया गया है.

Image Credit: AFP

एनबीसीयूनिवर्सल में पूर्व विज्ञापन बिक्री नेता लिंडा याकारिनो ने इस साल ट्विटर के सीईओ के रूप में पदभार संभाला.

Image Credit: AFP

किंग चार्ल्स III और रानी कैमिला का राज्याभिषेक 6 मई, 2023 को वेस्टमिंस्टर एब्बे में हुआ, जो लगभग सात दशकों में यूनाइटेड किंगडम में पहला राज्याभिषेक था.

Image Credit: You Tube

किम जू ए उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन की बेटी हैं. वह हाल ही में अपने पिता के साथ पब्लिकली नजर आईं, जिससे उत्तर कोरिया के भविष्य में उनकी संभावित भूमिका के बारे में अटकलें तेज हो गईं.

Image Credit: NDTV

कौन है मोटिवेशनल स्पीकर विवेक बिंद्रा? जिसके ऊपर पत्नी के साथ मारपीट का लगा आरोप!

@Instagram/vivek_bindra

Click Here