@Instagram/saanandverma 
05/09/2024
Byline Aishwarya Gupta

इस तरह चुटकियों में खत्म करें दिनभर की थकान, बॉडी रहेगी हर दम रिचार्ज

बिजी लाइफ के चलते आए दिन हमे किसी न किसी वजह से स्ट्रेस का सामना करना पड़ता है. 

Image Credit: Lexica

लोग स्ट्रेस से दूर करने के तमाम रास्ते अपनाते हैं, लेकिन यहां हम आपके लिए कुछ शानदार ट्रिक्स लेकर आए हैं, जिनकी मदद से आप मूड को तरोताजा कर सकते हैं. 

Image Credit: Lexica

मेडिटेशन को दिनभर के काम और थकान को दूर करने का सबसे अच्छा तरीका माना गया है. मेडिटेशन तनाव को दूर करने के साथ दिमाग को भी शांत करने में मदद करता है. 

Image Credit: Lexica

आपको तनाव से बाहर निकालने के लिए रोजाना सिर्फ 30 मिनट की एक्सरसाइज बेहद असरदार साबित हो सकती है. मानसिक तनाव से खुद को दूर रखने का यह एक शानदार तरीका है. 

Image Credit: Lexica

सिर्फ 30 मिनट की एक्सरसाइज आपके ब्लड फ्लो को बढ़ा देती है. बता दें, इससे एंडोर्फिन रिलीज करने और शारीरिक-मानसिक सेहत में सुधार करने में काफी मदद मिलती है.

Image Credit: Lexica

सुबह की धूप में कुछ वक्त बिताने से भी मूड को बेहतर किया जा सकता है, जिससे स्ट्रेस तो कम होगा ही, साथ ही शरीर को अच्छी मात्रा में विटामिन डी भी मिलेगा. 

Image Credit: Lexica

आप अपने फेवरेट गाने सुनकर भी अपने मूड को बेहतर बना सकते हैं. म्यूजिक सुनने के साथ डांस करने को भी मानसिक तनाव से निजात पाने का अच्छा तरीका माना गया है. 

Image Credit: Lexica

फैमिली या दोस्तों के साथ समय बिताने से स्ट्रेस और थकान दोनों ही कम होती है. एक स्टडी के मुताबिक, हम जिससे प्यार करते हैं, उसके पास बैठने से मूड काफी हद तक सही होता है और मन भी शांत रहता है. 

Image Credit: Lexica

और देखें

1 सितंबर से होने वाले हैं ये बड़े बदलाव, जेब पर भी पड़ सकता है असर 

click here