फुटबॉल मैच में रेफरी के सिर पर नहीं थे बाल, कैमरे ने सिर को समझ लिया फुटबॉल और फिर... देखें Viral Video

स्कॉटलैंड (Scotland) में एक फुटबॉल मैच (Football Game) को एक आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस कैमरे (AI camera) ने बर्बाद कर दिया. कैमरे ने रेफरी के बिना बाल के सिर (Referee's Bald Head) को फुटबॉल समझ लिया. वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है.

Advertisement
Read Time: 23 mins
V

स्कॉटलैंड (Scotland) में एक फुटबॉल मैच (Football Game) को एक आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस कैमरे (AI camera) ने बर्बाद कर दिया. कैमरे ने रेफरी के बिना बाल के सिर (Referee's Bald Head) को फुटबॉल समझ लिया और कैमरा उनके ही इर्द-गिर्द घूमने लगा. सोशल मीडिया (Social Media) पर वीडियो काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है. फैन्स ने ट्विटर के जरिए अपना गुस्सा दिखाया. डेली मेल के अनुसार, इनवर्नेस कैलेडोनियन थिसल (ICT) ने शनिवार को Ayr United के साथ मुकाबला (Inverness Caledonian Thistle Vs Ayr-United) खेला. एक कैमरामैन को नियुक्त करने के बजाय, टीमें एक एआई-पावर्ड कैमरा पर भरोसा करती हैं, जिसे पूरे मैच में गेंद का अनुसरण करने के लिए प्रोग्राम किया जाता है. 

आईसीटी ने ऑटोमैटिक कैमरा की घोषणा महीने की शुरुआत में की थी और इसे सबसे शानदार बताया था. उन्होंने कहा था, 'केलेडोनियन स्टेडियम में पिक्सेलोट कैमरा इंस्टॉल किए जाएंगे. यह कैमरा बॉल के ट्रैक से चलेगा. बॉल जहां जाएगी, यह कैमरा वहीं की चीज दिखाएगा. चैम्पियनशिप के हर मैच में इसका इस्तेमाल किया जाएगा.'

दुर्भाग्य से, योजना गड़बड़ हो गई, जब कैमरे ने शनिवार के मैच के दौरान रेफरी के बिना बाल के सिर को फुटबॉल समझ लिया और उन्हीं की तरफ कैमरा घूमता दिखा. 

Advertisement

देखें Video:

Advertisement

एआई कैमरा की गड़बड़ी से कई दर्शक घबरा गए और इसकी शिकायत करने के लिए सोशल मीडिया पर गए. 

Advertisement

कोरोनावायरस महामारी के दौरान मैच हुआ था, स्टेडियम खाली था और प्रशंसक टीवी पर खेल देख रहे थे. कई लोगों ने शिकायत की कि वे अपनी टीम के लक्ष्यों से चूक गए क्योंकि कैमरा गंजे सिर को गेंद समझ रहा था.

Advertisement

कुछ लोगों ने सुझाव दिया कि क्लब भविष्य के मैचों के लिए रेफरी को टोपी दे सकता है. जिससे कैमरे का ध्यान सिर्फ फुटबॉल पर हो. कमेंटेटर्स बार-बार फैन्स से माफी मांग रहे थे.

Featured Video Of The Day
Jharkhand Assembly Elections: सीट बंटवारे पर सहयोगी दलों के साथ BJP की अहम बैठक