Insta-indiancrickettea

टीम इंडिया के इन रिकॉर्ड्स पर नहीं पड़ी किसी की नजर

यशस्वी जायसवाल भारत के पहले ऐसे बल्लेबाज़ हैं, जिन्होंने अपनी पहली तीनों शतकीय पारियों में 150 से अधिक रन ठोके. उनके अलावा दुनियाभर में कुल छह बल्लेबाज़ ऐसा कर पाए हैं.

यशस्वी जायसवाल

Insta-indiancricketteam

इंग्लैण्ड के ख़िलाफ़ राजकोट टेस्ट मैच में भारतीय बल्लेबाज़ों ने कुल 28 छक्के जड़े, जो दुनिया की किसी भी टीम द्वारा एक ही टेस्ट मैच में लगाए गए सर्वाधिक छक्के हैं.

टीम इंडिया

@BCCI-Twitter

टीम इंडिया ने राजकोट में अपना ही 2019 का रिकॉर्ड तोड़ा है, जब उन्होंने दक्षिण अफ़्रीका के ख़िलाफ़ विशाखापट्टनम टेस्ट मैच में 27 छक्के लगाए थे.

टीम इंडिया

Image Credit: ANI

इंग्लैण्ड के ख़िलाफ़ जारी सीरीज़ में टीम इंडिया अब तक 48 छक्के जड़ चुकी है, जो दुनिया की किसी भी टीम द्वारा एक ही टेस्ट सीरीज़ में लगाए गए छक्कों की सबसे बड़ी संख्या है. 

टीम इंडिया

Image Credit: ANI

इंग्लैण्ड के ख़िलाफ़ जारी सीरीज़ में यशस्वी जायसवाल अब तक 22 छक्के जड़ चुके हैं, जो किसी भी एक सीरीज़ में दुनिया के किसी भी बल्लेबाज़ द्वारा जड़े गए सर्वाधिक छक्के हैं.

यशस्वी जायसवाल

Image Credit: PTI

भारतीय टीम ने टेस्ट मैचों में इंग्लैण्ड के ख़िलाफ़ सबसे ज़्यादा जीत (33 बार) हासिल कर ली हैं, और ऑस्ट्रेलिया (32 बार) को पीछे छोड़ दिया है.

टीम इंडिया

Image Credit: PTI

इंग्लैण्ड के ख़िलाफ़ कुल 33 में से 24 बार हिन्दुस्तान ने उन्हें अपनी ज़मीन पर शिकस्त दी है, और यह भी किसी भी टीम के ख़िलाफ़ भारतीय टीम की घरेलू टेस्ट जीतों का सबसे बड़ा आंकड़ा बन गया है.

टीम इंडिया

Image Credit: PTI

टेस्ट में कम से कम 10 शतक लगाने वाले खिलाड़ियों में रोहित शर्मा एकमात्र ऐसे बल्लेबाज हैं, जिनके सभी 11 शतक, ऐसे मैचों में आए हैं, जिसमें टीम इंडिया ने जीत दर्ज की है.

 रोहित शर्मा

Image Credit: PTI

और देखें


ICC टेस्ट रैंकिंग में जसप्रीत बुमराह ने नंबर-1 बनकर रचा इतिहास

यशस्वी जायसवाल ने गावस्कर, कांबली की इस खास लिस्ट में बनाई जगह

U19 WC: ऑस्ट्रेलिया की भारत से होगी खिताबी जंग

जब एंडरसन ने खेला था अपना टेस्ट, इन खिलाड़ियों का नहीं हुआ था जन्म, अब खेल रहे एक साथ 

क्लिक करें