@Instagram/saanandverma 
Story: created by Shikha Sharma

Lok Sabha Election 2024: चुनाव में उलटफेर का शिकार हुए ये दिग्‍गज, करना पड़ा हार का सामना

05/06/2024

लोकसभा चुनाव के नतीजे आ चुके हैं. हर ओर चुनाव परिणाम की चर्चा जारी है. चुनाव में कई ऐसे दिग्‍गज नेता रहे, जिनकी हार ने सभी को हैरान कर दिया.

Image Credit: Unsplash

अमेठी लोकसभा सीट से केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को कांग्रेस के किशोरी लाल शर्मा ने एक लाख 67 हजार 196 मतों से पराजित किया.

Image Credit: PTI

कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी को उनके मजबूत गढ़ माने जाने वाले बहरमपुर में पूर्व क्रिकेटर युसूफ पठान के हाथों हार का सामना करना पड़ा.

Image Credit: PTI

उप्र की आजमगढ़ लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार धर्मेंद्र यादव ने भाजपा के दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ' को 1,61,035 मतों के अंतर से मात दी.

Image Credit: PTI

एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने हैदराबाद लोकसभा सीट बरकरार रखी है. ओवैसी ने भाजपा उम्मीदवार माधवी लता को 3,38,087 वोटों से हराया.

Image Credit: NDTV

समाजवादी पार्टी के रामभुआल निषाद ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उम्मीदवार मेनका गांधी को 43 हजार से अधिक मतों से पराजित कर दिया.

Image Credit: PTI

पीडीपी की महबूबा मुफ्ती को अनंतनाग राजौरी सीट से जेकेएनसी के मियां अल्ताफ अहमद ने मात दे दी.

Image Credit: PTI

उत्तर-पूर्वी दिल्ली से भाजपा के उम्मीदवार मनोज तिवारी ने कांग्रेस के कन्हैया कुमार को 1,38,778 मतों के अंतर से हरा दिया.

Image Credit: PTI

भाजपा उम्मीदवार रोडमल नागर ने राजगढ़ लोकसभा सीट से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह को 1,46,089 मतों के अंतर से हराया.

Image Credit: PTI

बारामुला सीट से जेके के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्लाह को अब्दुल राशिद शेख ने हाराया.

Image Credit: PTI

और देखें

लोकसभा चुनाव 2024: कौन हैं BJP के दिग्गज नेता नितिन गडकरी

ndtv.in