7 बॉलीवुड सितारे जिन्होंने कैंसर से जीती जंग, आज जी रहे हैं हेल्दी लाइफ

Image Credit: Social Media

इस लिस्ट में बात उन सेलेब्स की जिन्होंने कैंसर जैसी गंभीर बीमारी का सामना किया. इन्होंने ना केवल इस बीमारी का डट कर सामना किया बल्कि अपनी विल पावर की मदद से जल्द रिकवर किया.



साल 2020 में संजय दत्त की बीमारी की खबर आई. उन्हें चौथी स्टेज का लंग कैंसर था. तुरंत इलाज शुरू हुआ और कुछ ही महीनों में वो कैंसर फ्री थे.


सोनाली बेंद्रे साल 2018 में ब्रेस्ट कैंसर से पीड़ित थीं. उनका इलाज अमेरिका में चला और 2019 में वो कैंसर फ्री हो चुकी थीं.


मनीषा कोइराला को साल 2012 में पता चला कि उन्हें ओवरियन कैंसर है. सही समय पर सही इलाज से वह कुछ ही समय में इस बीमारी से रिकवर कर गईं.


अनुपम खेर की पत्नी और एक्ट्रेस किरण खेर को मल्टिपल मायलोमा की शिकायत बताई गई थी. किरण ने हिम्मत से इस बीमारी का सामना किया और वो अब पूरी तरह रिकवर कर चुकी हैं.


इंडियन-कैनेडियन एक्ट्रेस लीजा रे भी मल्टिपल मायलोमा की शिकार थीं. लेकिन उनकी हिम्मत और विल पावर के सामने इस बीमारी ने घुटने टेक लिए.


फिल्म मेकर और एक्टर राकेश रोशन को गले का कैंसर था. एक सर्जरी के बाद वह फिट होकर घर लौटे.


ताहिरा कश्यप को स्टेज जीरो ब्रेस्ट कैंसर था. सर्जरी के बाद ताहिरा ने धीरे धीरे इस बीमारी से रिकवर कर लिया.


ये सभी सेलेब्स एक प्रेरणा हैं. बीमारी से उठकर रिकवरी का इनका सफर दिखाता है कि इलाज के साथ साथ सेहतमंद होने का इनका इरादा कितना पक्का था. इन्होंने हिम्मत का साथ कभी नहीं छोड़ा.

और देखें

टॉप 5 मोस्ट अवेटेड फिल्मों की लिस्ट से शाहरुख खान की जवान गायब

Shreyas Talpade को आया हार्ट अटैक

Click Here