कानपुर : पुलिस टीम के सामने 30 लाख की फिरौती लेकर फरार हुए किडनैपर, नहीं छोड़ा अगवा किया शख्स

उत्तर प्रदेश में बीते हफ्ते कानपुर हत्यकांड का मुख्य आरोपी गैंगस्टर कुख्यात विकास दुबे का एनकाउंटर हो गया था. अब कानपुर में एक और नया प्रकरण सामने आया है.

कानपुर : पुलिस टीम के सामने 30 लाख की फिरौती लेकर फरार हुए किडनैपर, नहीं छोड़ा अगवा किया शख्स

Kanpur Kidnapping Case : पुलिस टीम के सामने 30 लाख की फिरौती लेकर फरार हुए किडनैपर

कानपुर:

उत्तर प्रदेश में बीते हफ्ते कानपुर हत्यकांड का मुख्य आरोपी गैंगस्टर कुख्यात विकास दुबे का एनकाउंटर हो गया था. अब कानपुर में एक और नया प्रकरण सामने आया है. जिसमें कानपुर की पुलिस पर एक बार फिर सवाल उठने लगे हैं. अपहरण मामले में कथित तौर पर पुलिस टीम के सामने से अपहरणकर्ता ने 30 लाख रुपए की फिरौती की रकम लेकर उड़ गया. कथित जानकारी के मुताबिक पुलिस ने अपहरणकर्ताओं को भागने से रोकने के लिए कोई प्रयास नहीं किया. जिसके बावजूद अभी तक अपहरण करने वाले 29 वर्षीय शख्स को छोड़ा नहीं गया. इस मामले में कानपुर के मुख्य पुलिस अधिकारी ने विस्तृत रूप से जांच के आदेश दे दिए हैं.

कानपुर में पैथालॉजी में काम करने वाले 29 वर्षीय शख्स को 22 जून को फिरौती के लिए कथित तौर पर अपहरण कर लिया गया था, जिसके बाद जांच का आदेश दिया गया था. इसी मामले को लेकर मंगलवार को कानपुर के पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी के कार्यालय के बाहर 2 घंटे लंबे धरना हुआ. 

धरने के दौरान मीडिया से बात करते वक्त परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया कि कानपुर के बर्रा पुलिस स्टेशन के पुलिसकर्मियों ने उन्हें आश्वासन दिया था कि वे जिस स्थान पर पैसे के लिए बुलाएंगे, वहां पर अपहरणकर्ता को रंगे हाथ पकड़ने के लिए बड़ी टीम के साथ मौजूद होंगे और कैश सौंपते ही अपहरणकर्ताओं को पकड़ लेंगे. लेकिन सोमवार को जब पैसे देने के लिए परिवार पहुंचा तो चीजें गलत हो गईं.


अपहरण शख्स की बहन ने बताया कि पुलिस लगातार कह रही थी कि हम उससे पैसे वापस ले लेंगे, लेकिन पहली प्राथमिकता आपके परिवार के सदस्य को वापस छुड़ाने की है. हमारे साथ एक पुलिस टीम पूरे समय थी. फिरौती के पहले कथित अपहरणकर्ता से मेरे पिता ने करीब 30 मिनट तक फोन पर बातचीत की. उसने मेरे पिता को पैसों का बैग फ्लाईओवर से नीचे की सड़क पर फेकने के लिए कहा. क्या पुलिस को इस सब चीजों का अनुमान नहीं था?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इस मामले में कानपुर के एसएसपी दिनेश कुमार पी ने कहा, "मैंने मामले का संज्ञान लिया है. मैं परिवार से बात कर रहा हूं. अगर हमारी तरफ से कोई गलती हुई है तो हम उन लोगों को सजा देंगे. यदि किसी तरह का पैसे का लेनदेन हुआ है तो वह राशि बरामद की जाएगी."