हाथरस मामला: रउफ शरीफ को केरल के कोच्चि से यूपी ला रही एसटीएफ

यूपी एसटीएफ केरल से प्रोडक्शन वारंट पर रउफ शरीफ को ला रही, कथित रूप से हाथरस में दंगा फैलाने की साजिश के मामले में होगी पूछताछ

हाथरस मामला: रउफ शरीफ को केरल के कोच्चि से यूपी ला रही एसटीएफ

पीएफआई की स्टूडेंट विंग सीएफआई का जनरल सेक्रेटरी रउफ शरीफ (फाइल फोटो).

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश STF रउफ शरीफ को केरल से प्रोडक्शन वारंट पर यूपी ला रही है. रउफ शरीफ PFI के स्टूडेंट विंग CFI का जनरल सेक्रेटरी है और कोच्चि की जेल में बंद है. एसटीएफ उसे मथुरा में दर्ज UAPA के केस में प्रोडक्शन वारंट पर ला रही है. मथुरा जाते समय CFI के चार सदस्य गिरफ्तार हुए थे. पूछताछ में दावा किया गया था कि उनकी हाथरस में दंगा फैलाने की साजिश थी.

एसटीएफ रउफ शरीफ से हाथरस में दंगे वाली साजिश और फंडिंग के बारे में पूछताछ करेगी. रउफ शरीफ को भारत से फरार होने की कोशिश के दौरान प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गिरफ्तार किया था. रउफ शरीफ के खिलाफ ED ने कुछ दिन पहले चार्जशीट दाखिल की है.


एसटीएफ सूत्रों के मुताबिक रउफ शरीफ से न सिर्फ हाथरस में दंगा फैलाने की साजिश के बारे में पूछताछ की जाएगी बल्कि CAA/NRC प्रोटेस्ट के दौरान यूपी में जो दंगे हुए थे उसमें भी रउफ की बड़ी भूमिका सामने आई है, जिसके बारे में भी पूछताछ की जाएगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


एसटीएफ उसे कल मथुरा की कोर्ट में पेश कर रिमांड लेगी. एर्नाकुलम की जिला जेल में बंद रउफ शरीफ को प्रोडक्शन वारंट पर लाया जा रहा है.