'WhatsApp Indian Accounts ban'

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  • Apps | Written by: Gadgets 360 Staff |गुरुवार दिसम्बर 22, 2022 08:52 AM IST
    9.9 लाख अकाउंट्स को यूजर्स के द्वारा रिपोर्ट करने से पहले ही बैन कर दिया गया था।
  • India | Edited by: सूर्यकांत पाठक |मंगलवार अगस्त 2, 2022 07:06 PM IST
    व्हाट्सऐप (WhatsApp) ने जून, 2022 के दौरान 22 लाख से अधिक भारतीयों के खातों पर प्रतिबंध लगाया है. मेटा के स्वामित्व वाले मैसेज प्लेटफार्म ने उपयोगकर्ताओं से प्राप्त शिकायतों के आधार पर और उल्लंघनों का पता लगाने के लिए अपने स्वयं के तंत्र के माध्यम से यह कार्रवाई की है. कंपनी ने इससे पहले मई में 19 लाख, अप्रैल में 16 लाख और मार्च में 18.05 लाख खातों पर प्रतिबंध लगाया था. 
  • Apps | Gadgets 360 Staff |शनिवार अप्रैल 2, 2022 06:55 PM IST
    वॉट्सऐप ने कहा है कि उसे 335 शिकायतें मिलीं और 1 फरवरी से 21 फरवरी के बीच 21 अकाउंट्स पर एक्शन लिया गया।
  • Apps | प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया |बुधवार मार्च 2, 2022 03:44 PM IST
    ज्‍यादातर अकाउंट्स को उनके नुकसानदेह व्यवहार के आधार पर बैन किया गया।
  • Apps | Gadgets 360 Staff |शनिवार फ़रवरी 5, 2022 06:12 PM IST
    कंपनी ने लेटेस्ट कंप्लायंस रिपोर्ट में कहा है कि बैन किए गए अकाउंट्स में ज्यादातर बल्क मैसेजिंग के लिए ब्लॉक किए गए। 
  • India | Reported by: भाषा, Edited by: Madiha Raza |गुरुवार दिसम्बर 2, 2021 02:16 AM IST
    कंपनी ने इस महीने 20 लाख से अधिक भारतीय अकाउंट्स पर रोक लगा दी है. दरअसल कंपनी को 500 से ज्यादा शिकायतों से जुड़ी रिपोर्ट मिली है. जिस पर कार्रवाई करते हुए उसने यह कदम उठाया है. 
  • Apps | तसनीम अकोलावाला |बुधवार सितम्बर 1, 2021 03:54 PM IST
    WhatsApp का कहना है कि वह अपने प्लैटफॉर्म पर ऑनलाइन दुरुपयोग का पता लगाने और उसे रोकने के लिए अपने स्वयं के स्वचालित टूल का उपयोग करता है।
  • India | Reported by: भाषा |गुरुवार जुलाई 15, 2021 09:16 PM IST
    मैसेजिंग सेवा कंपनी व्हाट्सएप (WhatsApp) ने इस साल 15 मई से 15 जून के बीच 20 लाख भारतीय खातों पर रोक लगाई, जबकि इस दौरान उसे शिकायत की 345 रिपोर्ट मिली. कंपनी ने अपनी पहली मासिक अनुपालन रिपोर्ट में यह जानकारी दी. नए सूचना प्रौद्योगिकी नियमों के तहत यह रिपोर्ट पेश करना अनिवार्य कर दिया गया है. नये नियमों के तहत 50 लाख से ज्यादा उपयोगकर्ताओं वाले प्रमुख डिजिटल मंचों के लिए हर महीने अनुपालन रिपोर्ट प्रकाशित करना जरूरी है. इस रिपोर्ट में इन मंचों के लिए उन्हें मिलने वाली शिकायतों और उनपर की जाने वाली कार्रवाई का उल्लेख करना जरूरी है.
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