विश्‍व महिला युवा बॉक्सिंग की पदक विजेता हरियाणा की खिलाड़ियों को इनाम में मिलेंगी गाय

विश्‍व महिला युवा बॉक्सिंग चैंपियनशिप में देश के पदक जीतने वाली हरियाणा की 6 मुक्केबाजों को बुधवार को रोहतक में एक कार्यक्रम में सम्मानित किया गया. गुवाहाटी में हुई इस चैंपियनशिप में हरियाणा की छह महिला बॉक्‍सरों ने पदक जीते.

विश्‍व महिला युवा बॉक्सिंग की पदक विजेता हरियाणा की खिलाड़ियों को इनाम में मिलेंगी गाय

प्रतीकात्‍मक फोटो

खास बातें

  • प्रतियोगिता में हरियाणा की छह बॉक्‍सरों ने जीते थे पदक
  • चार बॉक्‍सरों ने स्‍वर्ण, दो ने कांस्‍य पदक जीते थे
  • राज्‍य के मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने इन्‍हें सम्‍मानित किया
नई दिल्‍ली:

विश्‍व महिला युवा बॉक्सिंग चैंपियनशिप में देश के पदक जीतने वाली हरियाणा की 6 मुक्केबाजों को बुधवार को रोहतक में एक कार्यक्रम में सम्मानित किया गया. गुवाहाटी में हुई इस चैंपियनशिप में हरियाणा की छह महिला बॉक्‍सरों ने पदक जीते. जहां चार बॉक्‍सरों ने स्‍वर्ण पदक हासिल किए वहीं, दो बॉक्‍सरों ने कांस्‍य पदक पर कब्‍जा जमाया. हरियाणा के बॉक्‍सरों की इस उपलब्धि पर रोहतक की नेशनल बॉक्सिंग अकादमी में एक समारोह में राज्‍य के मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने इन्हें सम्मानित किया. इस अवसर पर पदक विजेता बॉक्‍सरों को इनाम के रूप में देसी गाय इनाम देने की घोषणा भी की गई.

यह भी पढ़ें: एमसी मेरीकॉम ने एशियाई चैम्पियनशिप में जीता स्वर्ण पदक

इस चैंपियनशिप में  दुनियाभर की बॉक्‍सरों ने हिस्सा लिया था. प्रतियोगिता में हरियाणा की  नीतू ने 48 किलोग्राम, ज्योति गुलिया ने 51 किलोग्राम, साक्षी चौधरी ने 54 किलोग्राम व शशि चोपड़ा ने 57 किलोग्राम भार वर्ग में स्वर्ण जीते जबकि अनुपमा को 81 किलोग्राम व नेहा ने 81 किलोग्राम से अधिक वर्ग में कांस्य पदक मिले.

वीडियो: बॉक्‍सर एमसी मेरीकॉम से खास बातचीत
समारोह को संबोधित करते हुए राज्‍य के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि इन महिला मुक्केबाजों ने भारत और हरियाणा का गौरव बढ़ाया है. समारोह के दौरान पदक विजेता बॉक्‍सरों को देसी गाय देने की घोषणा की. उन्होंने यह भी कहा कि गांवों में लगने वाले ग्राम गौरव पट्ट पर खिलाड़ियों के नाम भी लिखे जाएंगे. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com