सानिया-मार्टिना ने जीता सिडनी इंटरनेशनल टूर्नामेंट का खिताब

सानिया-मार्टिना ने जीता सिडनी इंटरनेशनल टूर्नामेंट का खिताब

सानिया मिर्जा और मार्टिना हिंगिस

सिडनी:

भारत की टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और उनकी स्विस जोड़ीदार मार्टिना हिंगिस ने शनिवार को सिडनी इंटरनेशनल टेनिस टूर्नामेंट का महिला युगल खिताब जीत लिया। सानिया और हिंगिस ने फाइनल मुकाबले में केरोलिन गार्सिया और क्रिस्टीना लादेनोविक को हराया। सानिया और मार्टिना की शीर्ष वरीय जोड़ी ने अपनी तीसरी वरीय प्रतिद्वंद्वियों को 1-6, 7-5 10-5 से हराया।

सानिया और मार्टिना की जोड़ी पहला सेट 1-6 से बुरी तरह से हार गई। दूसरे सेट में भी यह जोड़ी 2-5 से पीछे थी, लेकिन ऐसे हालतों की आदी हो चुकी इस जोड़ी ने अपने अनुभव का इस्तेमाल करते हुए शानदार और मैच जीताऊ वापसी की। वापसी करते हुए सानिया-मार्टिना ने दूसरे सेट पर 7-5 से कब्जा जमाया।

तीसरे और निर्णायक सेट काफी रोमांचक रहा। टाई ब्रेक से हुए इस सेट के फैसले में सानिया-मार्टिना ने 10-5 से बाजी जीत कर सिडनी इंटरनेशनल टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया। यह इस जोड़ी की लगातार 30वीं जीत है और 2016 में लगातार दूसरा खिताब। इससे पहले यह जोड़ी 2016 में ही ब्रिस्बेन इंटरनेशनल टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर चुकी है।

सानिय इस साल यह खिताब जीत कर अपने खिताब को बनाए रखने में सफल रहीं। उन्होंने पिछली बार अमेरिका की बैथनी मैटेक के साथ यह खिताब जीता था। पहला सेट सानिया-मार्टिना की जोड़ी के लिए काफी खराब रहा उन्होंने इस सेट में चार बार गलती की जिसका खामियाजा उन्हें सेट गंवा कर भुगतना पड़ा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


तीसरे सेट के सुपर टाई ब्रेकर में कोई भी जीत सकता था लेकिन सानिया और मार्टिना ने अपने अनुभव का इस्तेमाल करते हुए तीसरा सेट जीता और खिताब अपने नाम किया।