नीतीश कुमार मेरे 'राजनीतिक गुरु', यदि वह पीएम बने तो मुझे खुशी होगी : तेजस्वी यादव

नीतीश कुमार मेरे 'राजनीतिक गुरु', यदि वह पीएम बने तो मुझे खुशी होगी : तेजस्वी यादव

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)

खास बातें

  • '2019 के आम चुनाव में नरेंद्र मोदी नहीं बनेंगे पीएम'
  • 'राहुल गांधी में भी पीएम बनने की योग्यता'
  • 'सीएम नीतीश से काफी कुछ सीख रहा हूं'
पटना:

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने रविवार को कहा कि यदि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आने वाले दिनों में प्रधानमंत्री बनते हैं, तो उन्हें खुशी होगी. उन्होंने यह भी कहा कि साल 2019 में होने वाले आम चुनाव में यदि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में चुने जाते हैं, तो उनके पिता और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव इसका समर्थन करेंगे.

तेजस्वी ने नीतीश को अपना 'राजनीतिक गुरु' करार देते हुए स्वीकार किया कि वह बिहार के मुख्यमंत्री से काफी कुछ सीख रहे हैं. क्रिकेटर से राजनेता बने तेजस्वी ने पटना में संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी में प्रधानमंत्री बनने की योग्यता है, लेकिन अगर नीतीश कुमार प्रधानमंत्री बनते हैं तो मुझे अधिक खुशी होगी.'

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि वह आश्वस्त हैं कि साल 2019 के आम चुनाव में नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे. इस माह की शुरुआत में भी तेजस्वी ने कहा था, 'अगला प्रधानमंत्री बनने के लिए नीतीश, मोदी से अधिक सक्षम हैं.'

आरजेडी अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने शनिवार को प्रधानमंत्री पद के लिए राहुल गांधी की जगह नीतीश कुमार का समर्थन किया था.

लालू ने कहा था कि वह नहीं जानते कि साल 2019 के आम चुनाव के लिए राहुल गांधी कांग्रेस की ओर से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे या नहीं, पर 'नीतीश कुमार प्रधानमंत्री बनने लायक हैं.' लालू की बात का जनता दल (युनाइटेड) के नेताओं ने तुरंत समर्थन किया।

जेडीयू के वरिष्ठ नेता श्याम रजक ने कहा, 'लालू जनता की नब्ज समझते हैं. उनका कहना सही है कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री बनने लायक हैं और अगले लोकसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री पद के एक उम्मीदवार हैं.' रजक ने कहा कि 'संघ मुक्त भारत' सुनिश्चित करने के लिए नीतीश कुमार गैर बीजेपी नीत दलों के नेता के रूप में उभर रहे हैं.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com