Tokyo Olympics: भारतीय महिला टीम सेमीफाइनल में अर्जेंटीना से हारी, अब ब्रॉन्ज मेडल के लिए खेलेगी

Tokyo Olympics: भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian Women Hockey Team) बुधवार को यहां  टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल में अर्जेंटीना से 1 - 2 से हार गयी, अब कांस्य पदक के लिये ग्रेट ब्रिटेन के साथ खेलेगी.

Tokyo Olympics: भारतीय महिला टीम सेमीफाइनल में अर्जेंटीना से हारी, अब ब्रॉन्ज मेडल के लिए खेलेगी

भारतीय महिला हॉकी टीम सेमीफाइनल में हारी

Tokyo Olympics: भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian Women Hockey Team) बुधवार को यहां  टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल में अर्जेंटीना से 1 - 2 से हार गयी, अब कांस्य पदक के लिये ग्रेट ब्रिटेन के साथ खेलेगी. भारतीय महिला की हार जरूर हुई है लेकिन टीम के पास मेडल जीतने की उम्मीद अभी भी बाकी है. ओलंपिक के इतिहास में पहली बार भारतीय महिला टीम सेमीफाइऩल में पहुंची थी. मैच में भारत को दूसरे ही मिनट में गुरजीत कौर ने बढत दिलाई थी लेकिन अर्जेंटीना के लिये कप्तान नोएल बारियोनुएवो ने 18वें और 36वें मिनट में गोल दागे. बता दें कि भारतीय महिला टीम 6 अगस्त को ब्रॉन्ज मेडल मैच खेलेगी. बता दें कि तीसरे स्थान और ब्रॉन्ज मेडल के लिए भारतीय टीम का मुकाबला अब ब्रिटेन से होगा. पहले सेमीफाइनल में जर्मनी की टीम ने ब्रिटेन को 5-1 से बड़े अंतर से हराया. ऐसे में अब देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय महिला ब्रिटेन के साथ मैच जीतकर मेडल जीतने के सपने को पूरा कर पाएगी या नहीं.

Olympic 2020: रवि दहिया का गांव बेसब्री से कर रहा है अपने हीरो के पदक का इंतजार

पहले क्वार्टर में भारतीय महिला टीम ने शानदार खेल दिखाया और पूरी तरह से विरोधी टीम पर हावी रही थी.  भारत की गुरजीत कौर ने दूसरे ही मिनट में गोल करके भारत को बढ़ाई दिला दी थी. लेकिन दूसरे हाफ में अर्जटीना की टीम ने वापसी की और स्कोर को 1-1- की बराबरी पर पहुंचा दिया. 


अर्जेंटीना ने वापसी करते हुए 18वें मिनट में गोल दाग कर मैच को बराबरी पर लाकर खड़ा कर दिया. अर्जेंटीना की ओर से कप्तान मारिया नियोल बारिवेउवो ने गोल कर स्कोर को बराबर किया., इसके बाद तीसरे क्वार्टर में अर्जेंटीना की ओर से गोल 36वें मिनट में मारिया नियोल बारिवेउवो ने ही करके अपनी टीम को बढ़त दिला दी, तीसरे क्वार्टर में पिछड़ने के बाद भारतीय टीम दवाब में आ गई.

Tokyo Olympics: दीपक ने आखिरी सेकेंड में चली ऐसी खतरनाक चाल, चीन का पहलवान ऐसे धूल चाटने पर हुआ मजबूर- Video

चौथे क्वार्टर में भारत और अर्जेंटीना की ओर से कोई गोल नहीं हुए लेकिन मैच अंतिम समय तक कांटे की टक्कर वाला रहा. भारत की ओर से दूसरे-तीसरे और चौथे क्वार्टर में कोई गोल नहीं हो सका जिसके कारण इस अहम मैच में भारतीय टीम को हार मिली. भले ही भारतीय महिला टीम हार गई लेकिन सेमीफाइनल तक आकर इस टीम ने अपने आप में एक नया इतिहास लिख दिया है. अब 6 अगस्त को ऐतिहासिक ब्रॉन्ज मेडल मुकाबला होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com