'अल्मोड़ा की बालमिठाई और प्रधानमंत्री के साथ Q&A सेशन'- PM मोदी से मिलकर उत्साहित नजर आए बैडमिंटन चैंपियंस

PM Modi interacts with Thomas Champions: थॉमस कप में (Thomas Cup) भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम (Indian badminton champions) की पहली खिताबी जीत हासिल की, 73 साल के बाद भारत ने थॉमस कप जीतने में सफल रहा है.

थॉमस कप में (Thomas Cup) भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम (Indian badminton champions) की पहली खिताबी जीत हासिल की, 73 साल के बाद भारत ने थॉमस कप जीतने में सफल रहा है. भारत के विश्व चैंपियन बनने के बाद भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी (PM Narendra Modi) ने सभी बैडमिंटन खिलाड़ियों से बात की और सबकी ताऱीफ की. इसके साथ-साथ पीएम ने सभी खिलाड़ियों से पर्सनली बात की. 

हमारे स्पोर्ट्स यू-ट्यूब चैनल को जल्दी से करें सब्सक्राइब

आपने जो हासिल किया है यह कोई छोटी घटना नहीं है- पीएम
बातचीत के दौरान पीएम ने कहा कि, 73 साल में थॉमस कप जीतकर आप  लोगों ने इतिहास बनाया है, पहले भारत के लोग थॉमस कप के बारे में नहीं जानते थे और ना ही बात करते थे. लेकिन आपने जो किया है वह इतिहास है. यह कोई छोटी घटना नहीं है. यह एक ऐतिहासिक घटना है. आप लोगों ने ऐतिहासिक कारनामा कर दिखाया है. 


निकहत ज़रीन ने सलमान खान के लिए कहा, 'मेरे लिए जान है वो' तो खुद सुपरस्टार ने किया रिएक्ट

एच एस प्रणय ने कहा, मेरा एक ही मकसद था अंत तक लड़ना
दिग्गज एच एस प्रणय (H. S Prannoy) से बात करते हुए पीएम ने उनसे मैच को लेकर बात की जिसपर बैडमिंटन खिलाड़ी ने कहा कि, मैं जब कोर्ट पर उतरा तो मेरा एक ही मकसद था कि अंत तक लड़ना है और अपना बेस्ट देना है.  एच एस प्रणय ने कहा कि,  हम थॉमस कर जीतने में सफल रहे यह हमारे लिए सपने के सच होने जैसा है. 

फाइनल में कोर्ट पर उतरने से पहले क्या सोच रहे थे किदांबी श्रीकांत
वहीं, पीएम ने किदांबी श्रीकांत (Srikanth Kidambi) से भी बात की, थॉमस कप फाइनल मैच को लेकर पीएम ने उनसे बात की और उनके अनुभव के बारे में बताने को कहा.,श्रीकांत ने कहा कि पिछले 10 दिन हमारे लिए काफी यादगार रहे हैं. श्रीकांत ने मैच के दवाब को लेकर कहा कि, 'यह हमारे लिए खुशी का पल है क्योंकि हमने 73 साल बाद थॉमस कप जीता है. क्वार्टर फाइनल के दौरान दबाव था क्योंकि हम जानते थे कि अगर हम हार गए तो हमें पदक नहीं मिलेगा. हम विभिन्न चरणों में जीतने के लिए दृढ़ थे. '

पीएम के लिए अल्मोड़ा की मशहूर बाल मिठाई लेकर पहुंचे लक्ष्य सेन 
बैडमिंटन खिलाड़ियों से बातचीत करने के दौरान पीएम ने खिलाड़यों के पर्सनल चीजों पर भी बात की. खासकर थॉमस कप विजेता लक्ष्य सेन (Lakshya Sen) ने कहा पीएम से बात करने को लेकर कहा कि, पीएम से बात करके खूब मोटिवेट होते हैं. उन्हें खेल के बारे में तो पता है ही बल्कि उन्हें अल्मोड़ा की मशहूर बाल मिठाई के बारे में भी पता है. लक्ष्य सेन ने कहा कि मैंने पीएम कोअल्मोड़ा की मशहूर बाल मिठाई भी भेंट स्वरूप दी है. वो हर छोटी-छोटी चीजों का ध्यान रखते  हैं. बता दें कि जब भारत ने थॉमस कप में जीत हासिल की थी तो पीएम ने सभी खिलाड़ियों से फोन पर बात की थी. बातचीत के दौरान ही प्रधानमंत्री ने लक्ष्य सेन से कहा था कि जब वो भारत आएंगे तो अल्मोड़ा की मशहूर बाल मिठाई लेकर आइएगा. उसी वायदा को लक्ष्य सेन ने पीएम से मिलकर पूरा भी कर दिया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पीएम के मोटिवेट से खिलाड़ी कुछ करने के लिए प्रेरित होते हैं
बता दें कि बैडमिंटन कोच पुल्लेला गोपीचंद (Pullela Gopichand) ने पीएम से मिलने के बाद कहा कि, उन्होंने मैंने पिछले 8 सालों से जिस तरह से पीएम ने खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया है, को कमाल का है. चाहे आप मेडल जीते हों या नहीं हो, वो सभी से एक समान रूप से बात करते हैं. पीएम खिलाड़ियों से दिल की बात करते हैं. जो दिल में सीधे उतरती है. यही कारण है कि खेल के क्षेत्र में भारत को ऐतिहासिक सफलताएं मिल रही है. पहले टोक्यो ओलंपिक में भारत को एथलेटिक्स में गोल्ड मिला और अब बैडमिंटन के थॉमस कप में गोल्ड हासिल करना इसका सबसे बड़ा उदाहरण है.