Diamond League Finals से पहले नीरज चोपडा की ट्रेनिंग का एक और VIDEO हुआ वायरल

"मामूली" कमर की चोट के कारण बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों से हट गए थे.  स्वर्ण पदक के साथ, चोपड़ा ने 7 और 8 सितंबर को ज्यूरिख में डायमंड लीग फाइनल के लिए क्वालीफाई किया

Diamond League Finals से पहले नीरज चोपडा की ट्रेनिंग का एक और VIDEO हुआ वायरल

नीरज चोपड़ा की ट्रेनिंग का वीडियो वायरल हो रहा है

नई दिल्ली:

नीरज चोपड़ा जब भी खेलते हैं, तो उनसे हमेशा ही मेडल की उम्मीद की जाती है.  पिछले महीने, ओलंपिक चैंपियन ने इतिहास रचा क्योंकि वे लुसाने लेग जीतकर डायमंड लीग मीटिंग खिताब जीतने वाले पहले भारतीय बने. 

24 वर्षीय चोपड़ा, जो पिछले महीने विश्व चैंपियनशिप के दौरान रजत जीतने के दौरान अपने पहले प्रयास में 89.08 मीटर तक फेंका था. "मामूली" कमर की चोट के कारण बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों से हट गए थे.  स्वर्ण पदक के साथ, चोपड़ा ने 7 और 8 सितंबर को ज्यूरिख में डायमंड लीग फाइनल के लिए क्वालीफाई किया और ऐसा करने वाले पहले भारतीय भी बने. चोपड़ा ने बुडापेस्ट, हंगरी में 2023 विश्व चैंपियनशिप के लिए भी 85.20 मीटर क्वालीफाइंग मार्क को तोड़कर क्वालीफाई किया. डायमंड लीग फाइनल से पहले, चोपड़ा ने एक ट्रेनिंग का वीडियो काफी वायरल हो रहा है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चोपड़ा से पहले, डिस्कस थ्रोअर विकास गौड़ा डायमंड लीग मीट में शीर्ष तीन में रहने वाले एकमात्र भारतीय हैं. गौड़ा दो बार 2012 में न्यूयॉर्क में और 2014 में दोहा में दूसरे और 2015 में शंघाई और यूजीन दो मौकों पर तीसरे स्थान पर रहे थे. लुसाने में स्वर्ण पदक जीतने के बाद चोपड़ा ने कहा, "89 मीटर का प्रदर्शन शानदार है. मैं विशेष रूप से खुश हूं क्योंकि मैं चोट से वापस आ रहा हूं और यह एक अच्छा संकेतक था कि मैं अच्छी तरह से ठीक हो गया हूं.""मुझे चोट के कारण राष्ट्रमंडल खेलों को छोड़ना पड़ा और मैं थोड़ा घबराया हुआ था. आज मुझे ज्यूरिख डीएल फाइनल में मजबूत प्रदर्शन के साथ सीजन को उच्च स्तर पर समाप्त करने के लिए बहुत आत्मविश्वास दिया है."