French Open 2022: 42 साल के रोहन बोपन्ना का ऐतिहासिक कमाल, 7 साल बाद ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे

French Open 2022: रोहन बोपन्ना (Rohan Bopanna) अपने डच जोड़ीदार एम मिडेलकूप के साथ पिछले सात साल में पहले ग्रैंडस्लैम सेमीफाइनल में पहुंच गए

French Open 2022: 42 साल के रोहन बोपन्ना का ऐतिहासिक कमाल, 7 साल बाद ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे

रोहन बोपन्ना का कमाल

French Open 2022: रोहन बोपन्ना (Rohan Bopanna) अपने डच जोड़ीदार एम मिडेलकूप के साथ पिछले सात साल में पहले ग्रैंडस्लैम सेमीफाइनल में पहुंच गए जिन्होंने फ्रेंच ओपन पुरूष युगल क्वार्टर फाइनल में लॉयड ग्लासपूल और हेनरी हेलियोवारा को हराया. बोपन्ना और मिडेलकूप ने ब्रिटेन के ग्लासपूल और फिनलैंड के हेलियोवारा पर 4 . 6, 6 . 4, 7 . 6 से जीत दर्ज की. इससे पहले बोपन्ना 2015 विम्बलडन में रोमानिया के फ्लोरिन मर्जिया के साथ सेमीफाइनल में पहुंचे थे जहां उन्हें जीन जूलियन रोजर और होरिया टेकाउ ने हराया था.

French Open: 'काश मै आदमी बन सकती', इगा स्विएटेक से मिली हार के बाद किनवेन झेंग बोलीं

42 वर्ष के बोपन्ना और 38 वर्ष के मिडेलकूप अब 12वीं वरीयता प्राप्त मार्शेलो अरेवालो और जीन जूलियन रोजर से खेलेंगे. बोपन्ना और मिडेलकूप ने पहला सेट गंवाने के बाद दमदार वापसी करके दोनों सेट जीते. उन्होंने विम्बलडन चैम्पियन जोड़ी मेट पेविच और निकोला मेकटिच को इससे पहले शनिवार को हराया था.


फ्रेंच ओपन के समीफाइनल में पहली बार
बता दें कि रोहन पहली बार फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं. इससे पहले उनका बेस्ट प्रदर्शन 2011, 2016, 2018 और 2021 में आया था, जब वे अपने जोड़ीदार के साथ क्वार्टर फाइनल तक पहुंचने में सफल रहे थे. वैसे, साल 2008 में रोहन ने पहली बार फ्रेंच ओपन में हिस्सा लिया था. 

Champions League का खिताब रियल मैड्रिड ने रिकॉर्ड 14वीं बार जीता, विजेता टीम पर हुई पैसों बारिश, जानिए किसे कितना पैसा मिला

सेमीफाइनल में जीन-जूलियन रोजर और मार्सेलो अरेवलो से भिड़ेंगे
अब रोहन और उनके पार्टनर सेमीफाइनल में जीन-जूलियन रोजर और मार्सेलो अरेवलो से मुकाबला करेंगे. यह मुकाबला 2 जून को खेला जाने वाला है. 

हमारे स्पोर्ट्स यू-ट्यूब चैनल को जल्दी से करें सब्सक्राइब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)